BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

मानवता हुई शर्मसार : अस्पताल कर्मचारियों की लापरवाही ने मृत नवजात बच्चे को बनाया कुत्तों का निवाला

499

गढ़वा: गढ़वा सदर अस्पताल में मानवता को शर्मसार करनेवाली घटना सामने आयी है. जहां नवजात बच्चे के शव को सदर अस्पताल के प्रथम तल स्थित लेबर रूम से नीचे फेंका हुआ इस हालत में मिला जिसे देखकर रोंगटे खड़े हो जाएंगे. नवजात के शव को नीचे जब कुत्ते नोंचकर खाने लगे तब कुछ लोगों की नजर पड़ने के बाद अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई और लोगों ने जमकर हंगामा किया.

घटना की सूचना मिलने के बाद योगी सेना के प्रदेश अध्यक्ष विपुल धर दुबे ने सदर अस्पताल पहुंच कर पूरे मामले की जानकारी ली. हंगामे के बाद ड्यूटी में मौजूद नर्सों ने शव को उठाकर पुन: लेबर रूम में रख दिया.

विपुल ने बताया कि मंगलवार की रात्रि रंका थाना क्षेत्र के कुशवार निवाशी किसुना देवी को प्रसव के लिए सदर अस्पताल में भर्ती किया गया था. जहां उसने बुधवार की सुबह करीब साढ़े नौ बजे बच्चे को जन्म दी. जिसे मृत घोषित कर दिया गया. उसके बाद किसी ने नवजात को छत से नीचे फेंक दिया. जब कई कुत्ते शव पर टूट पड़े तब लोगों की निगाह उस ओर गई एवं अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई.

इस अमानवीय घटना से अस्पताल प्रबंधन एवं कर्मियों की लापरवाही साफ नजर आ रही है. इस संबंध में सिविल सर्जन डॉ. एन.के. रजक एवं उपाधीक्षक डॉ. रागिनी अग्रवाल से पूछा गया तो दोनों ने घटना की जानकारी होने से साफ इंकार कर दिया.

bhagwati

अस्पताल प्रबंधन की मनमानी व लापरवाही का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि जिस अमानवीय कृत्य को लेकर सदर अस्पताल में हंगामा हुआ, जिसकी चर्चा अस्पताल परिसर सहित पूरे शहर में दिनभर होती रही, उस घटना की जानकारी तक सीएस व डीएस को नहीं है.

उल्लेखनीय है कि इस तरह के अमानवीय घटना सदर अस्पताल में अक्सर होते रहते है, फिर भी सुधार का कोई उपाय नहीं होता है.

दुबे ने कहा कि जिला प्रशासन इस मामले की गंभीरता से जांच करते हुए दोषियों पर उचित कार्यवाई करें, ताकि भविष्य में ऐसी घटना नहीं हो.

मौके पर योगी सेना के जिला प्रवक्ता ऋषि पांडेय, जिला प्रभारी दीपक धर दुबे, मुकेश यादव, रोहित दुबे, विशाल सिंह, बिनोद पासवान, विकाश चौबे, अमन पांडेय, राहुल शर्मा, जितेंद्र कुमार आदि लोग उपस्थित थे.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

yatra
add44