SACH KE SATH

फास्टैग नहीं लगाया तो 15 फरवरी से देना होगा दोगुना टैक्स

पटना: राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 30 पर बाईपास स्थित पटना बख्तियारपुर टोल प्लाजा से हर दिन गुजरने वाले वाहनों में फास्टैग कार्ड लगाने की गति बेहद धीमी है. 1 जनवरी से अभी तक 50% वाहनों में ही फास्टैग लगाए गए हैं. लगभग 50% बालों में फास्टैग कार्ड नहीं है.

यह जानकारी गुरुवार को टोल प्लाजा कंपनी के महाप्रबंधक दी. उन्होंने बताया कि 15 फरवरी से टोल के सभी 12 लेन कैशलेस हो जाएंगे. इसके बाद बिना फास्ट कार्ड लगे वाहन लेकर लेन में प्रवेश करने वाले चालक को दोगुना टोल टैक्स देना होगा, इसके बाद ही वह पार कर सकेंगे .

उन्होंने बताया कि भारतीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार टोल प्लाजा पर तैयारी पूरी कर ली गई है. 15 फरवरी से सभी लेन कैशलेस कर दिए जाने का निर्देश प्राप्त है. वाहन मालिकों और चालकों को फास्टैग कार्ड लगाने के लिए जगह-जगह होर्डिंग व बैनर लगाकर जागरुक किया जा रहा है. एक दिन में इस टोल से लगभग 22 हजार वाहनों की आवाजाही होती है. इसमें से लगभग ग्यारह हजार वाहनों में ही कार्ड लगे है. कैश टोल लेने के लिए कई लेन को अभी खोल कर रखा गया है, लेकिन 15 फरवरी के बाद से सभी को कैशलेस कर दिया जाएगा.