BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

बाल तस्करी के मुद्दे पर संस्था जन लोक कल्याण परिषद ने ग्राम प्रधानों के साथ की बैठक

स्वरोजगार के माध्यम से वे स्वावलंबी बन सकते हैं ग्रामीण : कुंदन कुमार प्रमाणिक

451

राजकुमार कुशवाहा,

पाकुड़: संस्था जन लोक कल्याण परिषद ने संस्था टीडीएच के सहयोग से लिट्टीपाड़ा प्रखंड अंतर्गत गादपहाड़ी गांव में सीड इनिसिएटिव कार्यक्रम के तहत ग्राम प्रधानों के साथ बैठक का आयोजन किया.

बैठक में लिट्टीपाड़ा प्रखंड के लगभग 10 पंचायत के 15 गांव के ग्राम प्रधान व पंचायत प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया. संस्था के कार्यक्रम समन्वयक कुंदन कुमार गोस्वामी व कुंदन कुमार प्रमाणिक ने बाल तस्करी रोकने को लेकर सजग रहने की बात कही.

उन्होंने कहा वर्तमान समय में बाल तस्करी का अनुपात बढ़ता जा रहा है, इस पर रोक लगाना अति आवश्यक है. इस पर रोक तभी लग सकती है जब हमारा समुदाय जागरूक होगा.

bhagwati

आपकी जागरूकता व सजगता से ही बाल तस्करी पर लगाम लग सकता है. साथ ही यह भी समझाया कि कैसे गांव में ही स्वरोजगार के माध्यम से वे स्वावलंबी बन सकते हैं और अपने परिवार का भरण पोषण आसानी से कर सकते हैं.

मौके पर स्वरोजगार को लेकर ग्राम प्रधानों से भी राय ली गई जिस पर बैठक में मौजूद ग्राम प्रधान, गुडित व जनप्रतिनिधियों ने अपनी-अपनी राय रखी.

जिसके बाद सभी ने यह संकल्प लिया कर हर हाल में बाल तस्करी को रोकना है. उन्होंने लोगों को गांव में किसी भी नए आदमी के आने व अच्छे काम का प्रलोभन देकर बच्चों को ले जाने जैसी समस्या आने पर तुरंत नजदीकी थाना व संस्था को सूचित करने की बात कही.

मौके पर संस्था के मंगरु अंसारी, उर्मिला विश्वास, आरती कुमारी, प्रणव मंडल, शंभू पंडित सहित अन्य मौजूद थे.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

yatra
add44