BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

करोड़ों की लागत से बना आईटीआई कॉलेज दो सालों से बंद, धूल फांक रहे कमरे

529

जारी (गुमला): परमवीर अल्बर्ट एक्का जारी प्रखंड मुख्यालय से महज दो किलोमीटर की दूरी पर स्थित पतराटोली के पास करोड़ो की लागत से बनकर तैयार आईटीआई कॉलेज पिछले दो सालों से बंद पड़ा हुआ है.

उसमे छात्रों की तकनीक पढ़ाई की बात तो दूर अभी तक छात्रों का नामांकन भी नहीं हो पाया है. करोड़ो रूपये का आईटीआई भवन लोगो को मुह चिढ़ा रहा है.

परमवीर चक्र विजेता अल्बर्ट एक्का के जारी प्रखंड क्षेत्र के विद्यार्थियों को तकनीकी शिक्षा देने का दंभ भर कर आईटीआई सह छात्रावास भवन का निर्माण सरकार की ओर से कराया गया है.

bhagwati

ग्रामीणों ने बताया कि आईटीआई भवन दो साल से बनकर तैयार है। मगर अभी तक इसमें पढ़ाई शूरु होने की कोई पहल नहीं हुई है.

इस क्षेत्र के विद्यार्थी आईटीआई में पढ़ाई प्रारम्भ व नामांकन होने के इंतजार में है. गांव के मंसाय बड़ाइक, मदन त्रिपाठी सहित कई लोगों ने कहा कि अगर इस कॉलेज में आईटीआई तकनीकी पढ़ाई शुरू होती तो शायद इस क्षेत्र के कई गरीब परिवार के बच्चे तकनीकी शिक्षा प्राप्त कर रोजगार से जुड़ते.

इस क्षेत्र के कई लोग गरीबी के कारण बाहर जाकर तकनीकी शिक्षा नही ले पाते है. वही उप प्रमुख अनिमा खलखो ने कहा कि आईटीआई संस्था को विभाग को जल्द शुरू करना चाहिए. इस प्रखंड क्षेत्र के कई छात्र छात्राएं इस आईटीआई कॉलेज के बनने से काफी खुश थे.

भवन निर्माण के 2 साल बीत जाने के बाद भी पढ़ाई चालू नही होने से काफी निराश है. जारी जैसे पिछड़े इलाके में तकनीकी जैसी संस्था होने के बावजूद भी इस क्षेत्र के बच्चे बच्चियों या अन्य लोग तकनीकी शिक्षा प्राप्त करने से वंचित हो रहे हैं.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

yatra
add44