BNNBHARAT NEWS
Sach Ke Sath

जदयू नेता की मूर्ति विसर्जन के दौरान हत्या, भड़के पार्टी के कार्यकर्ताओं ने धार्मिक स्थल में लगाई आग

564

बिहारशरीफ:  शनिवार रात को जनता दल यूनाइटेड (जदयू) नेता अमित वशिष्ठ की हत्या के बाद भड़के पार्टी कार्यकर्ताओं और वशिष्ठ समर्थकों ने रविवार को एक धार्मिक स्थल में आग लगा दी. यह घटना बिहार के शेखपुरा की है.  काफी मशक्कत के बाद पुलिस और स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पाया . हालांकि धार्मिक स्थल आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गया है.

प्रदर्शनकारियों ने इस दौरान प्रशासन विरोधी नारे भी लगाए. जानकारी के अनुसार रविवार को अमित वशिष्ठ उर्फ नंद किशोर कुशवाहा के समर्थक शेखपुरा के पास बड़ी संख्या में इकट्ठा हुए और टायर में आग लगाकर सड़क पर आवाजाही को रोक दिया. जिसके कारण घंटों तक यातायात बाधित रहा.

bhagwati

वहीं प्रदर्शनकारियों का एक समूह दल्लू चौक पर गया और धार्मिक स्थल पर आग लगा दी. उन्होंने जबरन आसपास की दुकानों को बंद करवा दिया. स्थानीय नागरिक रणजीत कुमार ने कहा कि प्रदर्शनकारी जदयू नेता पर हमले में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग कर रहे थे.

दरअसल शनिवार देर रात गांव में देवी सरस्वती के विसर्जन जुलूस के दौरान डीजे को लेकर दो गुटों के बीच हुई झड़प में जदयू नेता की मौत हो गई थी. दोनों तरफ के 15 लोग घायल हुए थे. गंभीर रूप से घायल मिंटू कुमार को इलाज के लिए पीएमसीएच में भर्ती कराया गया था. एसपी ने कहा कि हत्या के सिलसिले में 12 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है और अब तक पांच अभियुक्त पकड़े गए हैं .

सूत्रों के अनुसार पुलिस ने कई लोगों को पकड़ा था लेकिन उनके नाम वापस ले लिए हैं. यह भी जानकारी मिली है कि पुलिस ने मुख्य आरोपी को हिरासत में ले लिया है जिसका की शेखपुरा सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है. धार्मिक स्थल को क्षतिग्रस्त करने को लेकर कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

add44
trade_fare