BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

JDU ने प्रशांत किशोर और पवन वर्मा को दिखाया बाहर का रास्ता

595

बिहार: जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने प्रशांत किशोर और पवन वर्मा को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. पार्टी ने नेता प्रशांत किशोर और पवन वर्मा को ‘विरोधी गतिविधियों’ में लिप्त होने के कारण पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है.

बता दें कि पवन वर्मा और प्रशांत किशोर लगातार नागरिकता संशोधित कानून (सीएए) और एनआरसी के खिलाफ बोल रहे थे, जिसको लेकर नीतीश कुमार ने उन्हें चेतावनी भी दी थी.

bhagwati

पार्टी से नाखुश नेता पवन वर्मा के लिए और असहज स्थिति पैदा करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को कहा था कि राजनयिक से नेता बने वर्मा के पत्र का कोई ‘महत्व और मतलब नहीं’ है. इसलिए वह जवाब के लायक नहीं है. वर्मा जदयू महासचिव के महासचिव थे. उन्होंने कहा था कि मुख्यमंत्री से जवाब मिलने के बाद ही वह पार्टी में बने रहने के बारे में कोई निर्णय लेंगे. इस पर जदयू प्रमुख कुमार ने उन्हें झिड़की लगायी थी.

इधर, जेडीयू में उपाध्यक्ष पद पर रहे प्रशांत किशोर को लेकर नीतीश कुमार ने कहा था कि बीजेपी नेता अमित शाह के कहने पर उन्हें पार्टी में शामिल किया था. इस पर प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार पर हमला बोल दिया था. उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि आप झूठ बोलकर कहां तक गिरेंगे.

उन्होंने कहा था कि मेरे जेडीयू जॉइन करने के बारे में झूठ बोलकर आप कहां तक गिरेंगे. आपने मुझे अपने रंग में रंगने की बहुत ही तुच्छ हरकत की है और अगर आप सच कह रहे हैं तो अब कौन विश्वास करेगा कि आप अमित शाह की बात न मानने का भी साहस कर सकते हैं?’

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

yatra
add44