BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद ने 67 विद्यालयों के जीर्णोद्धार की निविदा अब तक फाइनल नहीं

70 करोड़ से अधिक की निविदा अगस्त माह में की गयी थी आमंत्रित, 5 सितंबर 2019 के बाद से अब तक एक भी संवेदक के साथ नहीं हुआ है समझौता

316

ब्यूरो चीफ,

रांची: झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद ने 67 सरकारी विद्यालयों के जीर्णोद्धार को लेकर अगस्त माह में राष्ट्रीय स्तर की कंपीटीटिव निविदा आमंत्रित की थी. 70 करोड़ से अधिक की 67 निविदाएं 70.58 लाख रुपये से लेकर 1.41 करोड़ तक की निकाली गयी थी.

39 प्लस-2 स्तर के विद्यालयों के लिए 71.87 लाख की लागत से रिपेयरिंग और कंस्ट्रक्शन वर्क का आवेदन मंगाया गया था. 19 विद्यालयों की मरम्मत 1.41 करोड़ की लागत से की जानी थी. इसके अलावा 70.58 लाख रुपये से लेकर 1.33 करोड़ रुपये तक का प्राक्कलन राशि सरकार ने तय किया था.

5 सितंबर तक इसको लेकर आवेदन भी मंगाये गये थे. अब तक किसी भी स्कूल से संबंधित निविदा फाइनल नहीं की गयी है.

bhagwati

निविदा की देखरेख कर रहे विशेष कार्य प्रबंधक रतन श्रीवास्तव ने कहा कि अलग-अलग स्कूलों के लिए आवश्यकतानुसार आवेदन निकाले गये थे. उन्होंने कहा कि सभी आवेदकों के तकनीकी निविदा खोल ली गयी है.

आवेदकों से उनके दस्तावेज मांगे गये हैं, जिसकी जांच की जा रही है. उन्होंने कहा कि जिनके दस्तावेज सही पाये जायेंगे, उन्हें कार्य आवंटित कर दिया जायेगा. यह पूछे जाने पर कि 38 दिनों बाद भी निविदा फाइनल नहीं हुई है, तब श्री श्रीवास्तव ने कहा कि ऐसा कुछ नहीं है. सभी आवेदकों के एप्लीकन पर बारिकी से मिलान किया जा रहा है.

राज्यभर के सरकारी विद्यालयों में उसके अपग्रेडेशन को लेकर सरकार पिछले कई दिनों से विचार कर रही थी. उन्होंने कहा कि निविदा समिति में भवन निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता, वित्त विभाग के अधिकारी समेत अन्य की राय ली जा रही है.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

yatra
add44