BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

जियो गीगाफाइबर: एक नयी साइबर क्रांति का आगाज़

जानें कीमत से लेकर फ्री TV और बुकिंग तक के बारे में

53

एक साल के लंबे इंतजार के बाद जियो ने आखिरकार अपने गीगाफाइबर को कमर्शियली लॉन्च कर दिया है। इसका एलान आज रिलायंस इंडस्ट्रीज के ऐनुअल जेनरल मीटिंग में हुआ। जियो की तीसरी सालगिरह यानी 5 सितंबर से गीगाफाइबर बाजार में सभी के लिए उपलब्ध हो जाएगा। तो आइए जानते हैं जियो गीगाफाइबर के बारे में वह सबकुछ जो आपको जानना चाहिए…

प्लान्स की बात करें तो जियो गीगाफाइबर के प्लान की शुरुआती कीमत 700 रुपये है और सबसे महंगा प्लान 10 हजार रुपये का है। 700 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को 100 एमबीपीएस की स्पीड मिलेगी, वहीं प्रीमियम प्लान के साथ यह 1 जीबीपीएस हो जाएगी।

कॉलिंग या डाटा- सिर्फ एक के लिए करना होगा भुगतान:-
मीटिंग के दौरान रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने बताया कि जियो गीगाफाइबर के ग्राहकों को कॉलिंग या डाटा में से किसी एक के लिए ही भुगतान करना होगा। जियो गीगाफाइबर के तहत ग्राहकों को लैंडलाइन पर फ्री में कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। ऐसे में जियो गीगाफाइबर के यूजर्स लैंडलाइन से पूरे भारत में फ्री में अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे।

जियो गीगाफाइबर के अलावा कंपनी ने इंटरनेशनल कॉलिंग के लिए एक नया प्लान लॉन्च किया है। इस प्लान के तहत 500 रुपये में यूएस और कनाडा के लिए अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग दी जाएगी। इस प्लान की वैधता 1 महीने की होगी।

bhagwati

रिलायंस जियो गीगाफाइबर के सालाना पैकेज के साथ ग्राहकों को HD/4K एलईडी टीवी मिलेगा। साथ ही कंपनी 4K सेटअप बॉक्स भी फ्री में देगी। यह ऑफर 700 रुपये वाले प्लान के साथ भी मिलेगा।
फर्स्ट डे, फर्स्ट शो:-
मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो गीगाफाइबर पर नई फिल्में रिलीज होंगी। यानी जिस दिन कोई फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज होगी उसी दिन जियो गीगाफाइबर के यूजर्स अपने टीवी पर घर बैठे फिल्म देख सकेंगे। इसकी शुरुआत अगले साल होगी।

फ्री में लें अमेजन प्राइम वीडियो और नेटफ्लिक्स का मजा:-
मुकेश अंबानी ने बताया कि जियो गीगाफाइबर में कई प्रीमियम ओटीटी एप के सब्सक्रिप्शन मिलेंगे। फिलहाल ओटीटी एप जैसे नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम के लिए ग्राहकों को अलग से पैसे देने पड़ते हैं लेकिन जियो गीगाफाइबर यूजर्स को इनके लिए अलग से पैसे नहीं देने होंगे।

गेम डिवेलपर्स से पार्टनरशिप:-
रिलायंस ने जियो सेट-टॉप बॉक्स यूजर्स को शानदार गेमिंग देने के लिए दुनियाभर की टॉप की गेमिंग कंपनियों से पार्टनरशिप की है। इसमें PUBG Mobile बनाने वाली टेनसेंट गेम और माइक्रोसॉफ्ट के अलावा कई और कंपनियां शामिल हैं।

कहां से करें रजिस्ट्रेशन:-
अब बड़ा सवाल यह है कि जियो गीगाफाइबर के लिए बुकिंग कहां से होगी तो सबसे पहले आपको बता दें कि इसकी शुरुआत 5 सितंबर से होगी और जियो की वेबसाइट https://gigafiber.jio.com/registration से आप इसे बुक कर सकेंगे। इसके अलावा इसकी भी उम्मीद की जा रही है कि कंपनी माय जियो एप पर भी बुकिंग का विकल्प देगी।

shaktiman

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

yatra
add44