BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

Hair Care Tips: शैम्पू में इन चीजों को मिलाकर करें इस्तेमाल

शैम्पू में एक चम्मच चीनी मिलाकर बालों को धोने से बालों पर शैम्पू में उपस्थित कैमिकल्स का प्रभाव कम हो जाता है.

51

शैम्पू, रोजमर्रा की जिंदगी का अहम हिस्सा है. इन दिनों बाजार में ऐसे बहुत से शैम्पू मिल जाएंगे जो, आपके बालों कि हर तरह कि समस्या से छुटकारा दिलवाने का दावा करते हैं, लेकिन इनमें से अधिकर शैम्पू हानिकारक कैमिकल्स से भरें होते हैं, जिनके इस्तेमाल से बाल और ज्यादा बेजान होकर टूटने लगते हैं.

क्या आप जानते हैं कि शैम्पू में कुछ घरेलू और नेचुरल चीजों को मिलाकर इस्तेमाल करने से आप बालों की खूबसूरती बढ़ा सकती हैं। जानिए इसके बारे में…

अगर आपको डैंड्रफ की परेशानी है, तो शैम्पू में 2 छोटे चम्मच नींबू का रस मिलाकर इस्तेमाल करें. इससे खुजली और डैंड्रफ दोनों से राहत मिलेगी. इससे ऑयली हेयर की परेशानी भी दूर होगी.

bhagwati

झड़ते बालों से परेशान हैं, तो 2 बड़े चम्मच आंवला का रस या पानी शैंम्पू में मिलाकर इस्तेमाल करें. इससे बाल मजबूत और लंबे भी होंगे. अगर आपको पतले बालों की समस्या है, तो भी इसका इस्तेमाल कर सकती हैं.

शैम्पू में एलो वेरा जेल का इस्तेमाल करके आप बालों को चमकदार और मुलायम बना सकती हैं. इसके साथ ही ये डैंड्रफ की परेशानी भी दूर करने में असरदार होगा.

अगर आपके बाल भी अपनी चमक खो चुके हैं और रूखे नजर आते हैं, तो शैम्पू में 2 बड़े चम्मच गुलाबजल मिलाकर इस्तेमाल करें. इससे बालों से आने वाली बदबू भी दूर होगी.

शैम्पू में एक चम्मच चीनी मिलाकर बालों को धोने से बालों पर शैम्पू में उपस्थित कैमिकल्स का प्रभाव कम हो जाता है. जिससे बाल सॉफ्ट एवं सिल्की बने रहते हैं.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

yatra
add44