BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

चुनाव जागरूकता अभियान का माध्यम बना सीढ़ी

381

खूंटी: स्वीप के तहत खूंटी जिला प्रशासन लगातार कई कार्यक्रम आयोजित कर रही है. मतदाता जागरूकता के तहत खूंटी जिला समाहरणालय की सभी सीढ़ियों पर रंग बिरंगे स्लोगन लिखे स्टिकर लगाए गए हैं. स्टीकर के माध्यम से जिला प्रशासन जिलावासियों के बीच मतदान को लेकर जागरूकता पैदा करना चाहती है.

बता दें कि खूंटी जिला समाहरणालय में प्रतिदिन सैकड़ों ग्रामीण दूरदराज से विभिन्न कामों के लिए पहुंचते हैं, ऐसे में समाहरणालय की प्रत्येक सीढियां जिले के ग्रामीण मतदाताओं के लिए चुनाव के अलग रंग पेश कर रहे हैं. सीढ़ी में लगाए गए मतदाता जागरूकता स्टीकर लोगों के लिए उत्सुकता का विषय बना है. साथ ही लाल हरे नीले पीले स्टीकर ग्रामीणों का ध्यान अनायास ही अपनी ओर आकृष्ट कर रहे हैं.

सीढ़ियों में लगे स्टीकर में लिखा है :-

7 दिसंबर बूथ चलें हम,

लोकतंत्र में हिस्सेदारी हर नागरिक की जिम्मेदारी,

bhagwati

आया झारखंड का महात्यौहार चले बूथ के द्वार,

आपका मतदान लोकतंत्र की जान, हमारी पहचान हमारा मतदान,

वोट का अधिकार पहुंचा आपके द्वार, ना डर ना फिकर 7 दिसंबर को वोट करें,

आपके हाथों में ताकत सही उम्मीदवार को दें अपना मत,

इसी तरह अलग अलग कई स्लोगन मतदाताओं के जागरूकता के लिए लगाए गए हैं. खूंटी जिलावासियों ने स्टीकर के माध्यम से मतदान जागरूकता कार्यक्रम को जिला प्रशासन की अच्छी पहल बताया है, इससे प्रतिदिन समाहरणालय में आने वाले ग्रामीणों के बीच जागरूकता आएगी और 7 दिसंबर को करना है मतदान यह उनके दिमाग में घर कर जाएगी. ऐसे में 7 दिसंबर को खूंटी जिले के सुदूरवर्ती ग्रामीण इलाकों के मतदाता बढ़ चढ़ कर मतदान में भाग लेंगे.

 

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

add44