BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

साकची बाजार में देर रात लगी आग, चार दुकान सहित लाखों का सामान जलकर खाख

567

जमशेदपुर : साकची टीन शेड के मुरी लाइन में शुक्रवार देर रात आग लगने से पूरे क्षेत्र में अरफा-तरफी मच गई. वही आग की चपेट में आने से लगभग 8 दुकानें जलकर खाक हो गई. उधर स्थानीय दुकानदारों ने लाखों का नुकसान होने की संभावना जताई है. साकची बाजार के मूरी लाइन में शुक्रवार देर रात अचानक आग लग गई. वही मौके पर मौजूद लोगों ने आग लगने की सूचना स्थानीय साकची पुलिस और अग्निशामक केंद्र को दी.

आग लगने की सूचना मिलते ही साकची पुलिस और झारखंड सरकार की अग्निशमन के तीन गाड़ी मौके पर पहुंची. हालांकि हवा चलने के कारण आग इतनी भयानक थी की समय पर अग्निशामक की गाड़ी पहुंचने के बाद भी अग्निशामक कर्मी द्वारा 2 घंटा कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया . उधर आग कैसे लगी इसका पुलिस जांच में जुट गई है. मिली जानकारी के मुताबिक बाजार के अंदर रद्दी पेपर की दो दुकानें (रामरूप निगम, राजा राम) तथा कपड़े की दुकान (शकील अख्तर) समेत एक अन्य कई दुकान जलकर खाक हो गयी.

bhagwati

जबकि दुकान के पीछे स्थित एक होटल में रखे गैस सिलेंडर व अन्य ज्वलनशील पदार्थ को दुकानदारों व स्थानीय लोगों के सहयोग से बाहर निकाल लिया गया. भगवान का लाख-लाख शुक्रिया थी की साकची
टीन शेड में बड़ी घटना होते होते टल गई. वही होटल के अलावा आग में जली दुकान से सटी केले की दुकान समेत कई अन्य दुकानों से सुरक्षा कारणों से समान हटाकर सुरक्षित करवाया गया .

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक रात के वक्त हवा चलने के कारण थोड़ी ही देर में आग की उंची लपटें उठीं और आस-पास के कई दुकानों में फैल गयीं. फिलहाल आग लगने के सही कारणों का पता नहीं लग पाया.  लेकिन कुछ दुकानदारों ने आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

yatra
add44