BNNBHARAT NEWS
Sach Ke Sath

हल्की बारिश व कुहासा से जनजीवन प्रभावित, वज्रपात में एक की मौत

390

रांची: राजधानी रांची समेत राज्य के कई इलाकों में रविवार को हल्की बारिश और कुहासा छाये रहने से सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ है. वहीं लोहरदगा में वज्रपात की घटना में एक युवक की मौत हो गयी और एक बुरी तरह से जख्मी हो गया.

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के रांची कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार रविवार को राज्य में कहीं-कहीं पर बहुत हल्के से हल्की दर्जे की वर्षा हुई. सबसे अधिक बारिश डालटनगंज में 10.2 मिमी हुई. वहीं सबसे कम तापमान 13.2 दुमका में दर्ज किया गया. वहीं राज्य में सुबह के समय एक-दो स्थानों पर मध्यम दर्जे के कोहरे भी छाये रहे. मौसम पूर्वानुमान में बताया गया है कि राज्य में अगले दो-चार दिनों के दौरान रात के तापमान में 2 से 3 डिग्री गिरावट की संभावना है, वहीं एक-दो स्थानों पर हल्के दर्जे की बारिश होने की संभावना है और हल्के से मध्यम दर्जे की कोहरे की भी संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक पूरे राज्य में पश्चिमी विक्षोभ के असर के कारण मौसम में परिवर्तन आया है. मौसम विभाग के अनुसार बादल छंटने के बाद तापमान में गिरावट आने से ठंड में और बढ़ोतरी होगी.

इधर, लोहरदगा जिले के कैरो थाना क्षेत्र अंतर्गत चाल्हो गांव में रविवार को वज्रपात पात की चपेट में आने से चाल्हो निवासी स्व रंजन कुजूर के 16 वर्षीय पुत्र सयून कुजूर की मौत हो गया और दूसरे युवक सन्नू लकड़ा उम्र 15 गम्भीर रूप से घायल हो गया. बताया गया है कि 25 दिसंबर क्रिसमस पर्व को लेकर वे दोनों चर्च की सफाई कर रहे थे. इसी दौरान वज्रपात की चपेट में आ गए.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

ajmani