BNNBHARAT NEWS
Sach Ke Sath

कारा सुरक्षा को ले सजग रहे अधिकारी: उपायुक्त जिशान कमर

मंडल कारा अंकेक्षण अविलंब करवाने को लेकर दिया निर्देश

436

लातेहार: उपायुक्त जिशान कमर की अध्यक्षता में कारा सुरक्षा समिति की बैठक संपन्न हुई. बैठक में उपायुक्त जिशान कमर ने कारा सुरक्षा को लेकर आए एजेंडे की बारी-बारी से समीक्षा की एवं पदाधिकारियों को कारा सुरक्षा को लेकर विशेष सजगता बरतने का निर्देश दिया. इस दौरान उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए गए कि कारा सुरक्षा में तननीक भी चूक नहीं हो.

बैठक में उपायुक्त कमर ने कारा सुरक्षा का नियमित निरीक्षण करने को लेकर एसडीओ को निर्देश दिए एवं सुरक्षा को लेकर जो भी नियम है उसे पूर्णरूप से पालन सुनिश्चित करवाने का निर्देश दिए. बैठक में उपायुक्त कमर ने कारा सुरक्षा में तैनात वैसे पुलिस एवं होमगार्ड के जवान जो अधिक दिनों से पदस्थापित है उन्हें अविलंब वहां से हटाने एवं उनके स्थान पर नए जवानों को प्रतिनियुक्त करवाने की बात कही.

bhagwati

बैठक के दौरान उपायुक्त कमर ने पाया कि मंडल कारा का ऑडिट नहीं किया गया है जिस पर उन्होंने काराधिक्षक को त्वरीत कार्रवाई करते हुए अंकेक्षण का कार्य करने को लेकर निर्देशित किया. बैठक में उपायुक्त कमर के द्वारा मंडल कारा में बंद कैदियों का स्वास्थ्य जांच नियमित करवाने, महिला कैदी को पूर्ण सुरक्षा देने एवं रोजगार सृजन करवाने समेत अन्य कई निर्देश दिए.

मौके पर अपर समाहर्ता आलोक शिकारी कच्छप, डीआरडीए निर्देशक पंकज कुमार सिंह, सीएस डा. एसपी शर्मा, प्रभारी काराधीक्षक एस कुमार समेत अन्य पदाधिकारी एवं कर्मी मौजूद थे.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

add44