BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

मोदी पार्क से मैराथॉन “कन्याथोंन-2020” के नाम से दौड़ का आयोजन

582

जमशेदपुर: मारवाड़ी युवा मंच स्टील सिटी सुरभी शाखा द्वारा रविवार को मोदी पार्क से मैराथॉन “कन्याथोंन-2020” के नाम से दौड़ का आयोजन किया गया. जिसका मुख्य उद्देश्य कन्या भ्रूण संरक्षण अभयान है.

शाखा अध्यक्ष पारुल चेतानी ने कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि कन्याथोंन 2020 कार्यक्रम में मुख्य अथिति के रूप में डी.सी रवि शंकर शुक्ला, एसपी सुभाष चंद्रा जाट , प्रांत्य महामंत्री कृष्णा अग्रवाल, प्रांत्य संयोजक कन्या भ्रूण संगरक्षण बबिता रिंगासिया, नंदकिशोर अग्रवाल, वोमेंस कॉलेज प्रधानाचार्य डॉक्टर नूतन चंद्रा, अरुण बाकरेवाल, विमल रिंगासिया उपस्थित थे.

मैराथॉन दौड़ के माध्यम से शाखा द्वारा यह जागरूकता फैलायी जाएगी की कन्या भ्रूण हत्या बिलकुल गलत है. इसे हमें रोकना चाहिए क्योंकि बेटे और बेटियों दोनों ही बराबर है. हर क्षेत्र में बेटियां सक्रिय है इसे साबित करने के लिए शाखा द्वारा उन महिलाओं को सम्मानित किया गया, जो अपने अपने क्षेत्र में बहुत ही उम्दा काम कर रहे हैं एवं सक्रिय हैं – अनिता देवी जो की ऑटो रिक्शा चालक है और ऑटो चलाकर अपने परिवार संभाल रही हैं.

bhagwati

सुमन प्रशाद जो कि एक कलाकार हैं और पूरे जमशेदपुर शहर में उनकी चित्रकला बहुत ही विख्यात है. रितु रुंगटा जो की कैन्सर सर्वाइवर है कैन्सर जैसी जानलेवा बीमारी को हरा कर वे आगे बढ़ी मिसेज इंडिया वर्ल्ड वाइड में उन्हें आइरन लेडी का ख़िताब भी मिला.

अनु जो की पिछले पच्चीस साल से पार्लर चला रही है और आज उनकी पार्लर जमशेदपुर में बहुत हाई विख्यात है. कार्यक्रम संयोजिका रीना गोयल, रश्मि झाझरिया ने जानकारी दी कि पांच किलोमीटर दौड़ी गई. यह दौड़ मोदी पार्क से शुरू होकर वापस मोदी पार्क पहुंची. दौड़ में लड़के-लड़कियां बुजुर्ग, पुरुष, महिलाएं के साथ हर वर्ग के लोगों ने हिस्सा लिया.

विजेताओं को पुरस्कृत भी किया गया. टॉप तीन प्राइज ( पुरुष, महिलायें, बच्चे) तीनों वर्ग को दिया गया और 20 कैंसिलेशन प्राइज भी दिए गए. साथ ही साथ स्लोगन कम्पटीशन भी रखी थी, जिसकी टॉपिक है. कन्या भ्रूण संरक्षण अभियान दौड़ में ड्रेस कोड ब्लैक और वाइट रखी गई थी.

इस दौरान एक हस्ताक्षर अभियान भी चलाया गया. जिसमें आए मुख्य अथिति एवं दौड़ में हिस्सा लिए सभी पार्टिसिपेट ने हस्ताक्षर कर प्रण लिया की बेटियों की रक्षा करेंगे एवं अन्य लोगों को भी जागरूक करेंगे. कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु सचिव निशा सिंघल एवं शाखा की सभी सदस्यों का योगदान रहा.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

yatra
add44