SACH KE SATH
add_doc_3
add_doctor

सऊदी के प्राचीन AlUla के संरक्षण और सतत विकास को लेकर बनाया जा रहा मास्टर प्लान

सऊदी अरब : सऊदी अरब  के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने किंगडम के मदीना क्षेत्र में “द जर्नी थ्रू टाइम” शीर्षक से ऐतिहासिक शहर AlUla, प्रोजेक्ट को विकसित करने के लिए एक मास्टर प्लान लॉन्च किया है. क्राउन प्रिंस के नेतृत्व और आरसीयू के संस्कृति मंत्री और सऊदी के गवर्नर प्रिंस बद्र के मार्गदर्शन में जर्नी थ्रू टाइम मास्टर प्लान विकसित किया गया था. आरसीयू के सीईओ, अमार अल-मदनी ने अरब न्यूज़ को बताया कि मास्टर प्लान की कल्पना “एक तरह से AlUla में पहले से मौजूद गहरी जड़ को पकड़ने के लिए की गई है – जो कि अनोखी संस्कृति, विरासत, प्रकृति और समुदाय का एक नजारा है.

अतीत की कहानियों के साथ एक कालातीत विरासत, जो भविष्य के बारे में सूचित करती है और AlUla के अनौपचारिक इतिहास में नए अध्याय खोलती है. ‘ समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, इस परियोजना का लक्ष्य 38,000 नए रोजगार सृजित करना और सऊदी अरब की जीडीपी में 120 अरब सऊदी रियाल (USD32 बिलियन) का योगदान करना है.

यह योजना विरासत, संस्कृति और प्रकृति के लिए एक वैश्विक गंतव्य में AlUla के परिवर्तन में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर का प्रतिनिधित्व करती है, और सऊदी अरब के विज़न 2030 की उन्नति में योगदान करती है. मास्टर प्लान AlUla के लिए एक व्यापक विकास रणनीति का पहला चरण है, जो रॉयल आयोग द्वारा AlUla की देखरेख की जा रही है. मास्टर प्लान के हिस्से के रूप में, AlUla के 20 किलोमीटर के हृदय क्षेत्र में फैले पांच जिले “जर्नी थ्रू टाइम” पर एक तरह से काम करेंगे. संग्रहालय, गैलरी और सांस्कृतिक केंद्र मास्टर प्लान का हिस्सा होंगे, जो प्रत्येक जिले में स्थलों के रूप में सेवा प्रदान करेगा.