BNNBHARAT NEWS
Sach Ke Sath

सुपर 200 के 68 बच्चों का हुआ मेडिकल चेकअप

529

जितनारायन शर्मा,

गोड्डा: जिला प्रशासन की ओर से सिकटिया में चलाए जा रहे सुपर 200 के छात्रों के लिए एक विशेष स्वास्थ्य जांच शिविर लगा कर सभी बच्चों के स्वास्थ्य की जांच की गई. अदाणी फाउंडेशन की तरफ से लगाए गए स्वास्थ्य शिविर में 68 बच्चों ने मेडिकल चेकअप कराया.

बच्चों के स्वास्थ्य की जांच कर रहे डॉक्टर अमरेश प्रसाद ने बताया कि बच्चों में सर्दी-खांसी, बुखार के अलावा चर्म रोग से संबंधित बिमारी की समस्या ज्यादा देखने को मिली. मेडिकल जांच के बाद बच्चों को मुफ्त दवा भी दिया गया.

सुपर 200 कार्यक्रम के तहत जिले के मेधावी बच्चों को आवासीय सुविधा देकर बोर्ड परीक्षा में बेहतर परिणाम के लिए खास तैयारी करने का अवसर प्रदान किया गया है.

आपको बताते चले कि जिला प्रशासन की खास पहल के तहत सुपर 200 में जिले भर से चयनित छात्राओं के लिए भी कस्तूरबा विद्यालय में आवासीय सुविधा देकर बेहतर पढ़ाई का अवसर प्रदान किया गया है.

जिला प्रशासन और खास तौर पर उपायुक्त किरण कुमारी पासी खुद सुपर 200 के बच्चों का खास ध्यान रखती हैं. बच्चो की पढ़ाई में स्वास्थ्य समस्या किसी तरह की बाधा न बने इसके लिए समय-समय पर स्वास्थ्य शिविर लगाकर बच्चों के स्वास्थ्य की जांच कराए जाने का प्रावधान रखा गया है.

अदाणी फाउंडेशन के अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक विगत तीन महीने के इस कार्यक्रम में यह छठा स्वास्थ्य शिविर लगाया गया है.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

ajmani