BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

मेरी पहली प्राथमिकता विद्यार्थी : कुलपति

377

गोड्डा: सिद्धू कान्हू मुर्मू विश्वविद्यालय के अधिन में आने वाले मिल्लत कॉलेज परसा में शनिवार को कुलपति डॉ. मनोरंजन प्रसाद सिन्हा ने लाखों की लागत से बनाया गया ट्यूटोरियल भवन का उद्घाटन विधिवत रूप से किया.

उदघाटन से पहले माननीय कुलपति ने कॉलेज परिसर में पौधरोपण किया. कॉलेज के प्राचार्य तुषार कान्त के द्वारा अतिथि को अंग वस्त्र एवं बुके देकर सम्मानित किया. कॉलेज के छात्र छात्राओं के द्वारा स्वागत गीत, नृत्य नाटक आदि की प्रस्तुति की गई. वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता मिल्लत कॉलेज के प्राचार्य डॉ तुषार कान्त कर रहे थे.

मुख्य अतिथि के रूप में कुलपति सिन्हा ने कहा कि मेरी पहली प्राथमिकता विद्यार्थी हैं. मैं पहले विद्यार्थियों की समस्या को दूर करूंगा उसके बाद ही, शिक्षक व् नॉन टीचिंग शिक्षक का. उन्होंने सभी को दिलासा देते हुए कहा कि कॉलेज में जो भी डिग्री उपलब्ध नहीं है मैं प्रयास कर जरूर दिलाने का काम करूंगा.

bhagwati

उन्होंने शिक्षा पर प्रकाश डालते हुए कहा शिक्षा सबसे शक्तिशाली हथियार है जिसका उपयोग आप दुनिया को बदलने के लिए कर सकते हैं।शिक्षा अपने चारों ओर की चीजों को सीखने की एक प्रक्रिया है. यह हमें किसी भी वस्तु या परिस्थिति को आसानी से समझने, किसी भी तरह की समस्या से निपटने और पूरे जीवन भर विभिन्न आयामों में सन्तुलन बनाए रखने में हमारी सहायता करती है.

शिक्षा सभी मनुष्यों का सबसे पहला और सबसे आवश्यक अधिकार है. बिना शिक्षा के हम अधूरे हैं, और हमारा जीवन बेकार है. शिक्षा हमें अपने जीवन में एक लक्ष्य निर्धारित करने और आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती है.

यह हमारे ज्ञान, कुशलता, आत्मविश्वास और व्यक्तित्व में सुधार करती है. यह हमारे जीवन में दूसरों से बात करने की बौद्धिक क्षमता को बढ़ाती है. शिक्षा परिपक्वता लाती है और समाज के बदलते परिवेश में रहना सिखाती है. यह सामाजिक विकास, आर्थिक वृद्धि और तकनीकी उन्नति का रास्ता है.

विशिष्ट अतिथि के रूप में डीएसडब्लू गाँगुली, पूर्व प्रचार्य मंजूर आलम, इरफ़ान साहब एवं कार्यक्रम में उपस्थित प्रो०कपिल, नुरनबी, प्रो०खालिद, प्रो०इन्दु ,अब्दुल्लाह, नदीम, इफ़्तेख़ार आदि मौजूद थे.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

add44