BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

पीएम के आर्थिक सलाहकार बने डीपीएस बोकारो के पूर्व छात्र नीलकंठ मिश्रा

29

बोकारो: डीपीएस बोकारो के पूर्व छात्र नीलकंठ मिश्रा, 1993 बैच ,  प्रधनमंत्राी नरेंद्र मोदी का आर्थिक सलाहकार परिषद में सदस्य नियुक्त किया गया है.

bhagwati

नीलकंठ मिश्रा को समकालिन आर्थिक विशेषज्ञ के रुप में अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त है. मंत्रिमंडल सचिवालय के निदेशक भास्कर दास गुप्ता द्वारा नीति आयोग के सीइओ अमिताभ कांत को भेजे गए पत्रा में आर्थिक सलाहकार परिषद के पुनर्गठन के संबंध् में तीन सदस्यों की नियुक्ति के बारे में अध्सिूचना 16 अक्टूबर को जारी की गई है.

पत्रा के अनुसार प्रधनमंत्राी ने ईएसी-पीएम में अंशकालिक सदस्य के रूप में तीन अर्थशास्त्रिायों नीलकंठ मिश्र, निलेश शाह और वी अनंत नागेश्वरन की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है. इन तीनों की नियुक्ति दो वर्षों की अवध् िके लिए की गई है. नीलकंठ मिश्रा ने आईआईटी प्रवेश परीक्षा में चैथा स्थान प्राप्त किया था. वर्तमान में वे भारतीय आर्थिक रणनीतिकार और इक्विटी स्ट्रेटजिस्ट, एशिया प्रशांत के प्रबंध् निदेशक हैं. संस्थागत निवेशक और एशिया मनी पोल द्वारा उन्हें भारत के सर्वश्रेष्ठ आर्थिक विश्लेषकों का भी दर्जा दिया गया है. वह पंद्रहवें वित्त आयोग तथा भारत सरकार द्वारा नियुक्त समितियों के सलाहकार परिषद के सदस्य भी रहें हैं. डीपीएस बोकारो के प्रधानाचार्य एएस गंगवार ने अपने पूर्व छात्रा की उपलब्ध् िपर प्रसन्नता जताई है.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

yatra
add44