SACH KE SATH
add_doc_3
add_doctor

प्रयागराज में आज से लगेगा नाइट कर्फ्यू…

प्रयागराज: लखनऊ, कानपुर और वाराणसी के बाद अब प्रयागराज में भी आज से नाइट कर्फ्यू लगेगा. कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 8 बजे तक जारी रहेगा. इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर बाकी मामलों में घर से निकलने पर पाबंदी रहेगी. साथ ही कक्षा 1 से 12 तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे.

कोरोना के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर शादी समारोह में भी अधिकतम 200 लोग ही शामिल हो सकेंगे. बता दें कि इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश के मद्देनजर नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. हाईकोर्ट ने 2 दिन पहले ही राज्य सरकार से नाइट कर्फ्यू पर विचार करने को कहा था. कोर्ट में आज मामले की सुनवाई होनी है.

संभावना जताई जा रही है कि हाईकोर्ट में जवाब दाखिल करने से पहले ही कर्फ्यू का आदेश जारी किया गया है. प्रयागराज के डीएम भानु चंद्र गोस्वामी ने नाइट कर्फ्यू लगाने का आदेश जारी किया.

बता दें कि यूपी में कोरोना संक्रमण बेकाबू होता दिख रहा है. बुधवार को प्रदेश में कोरोना के मामले 6 हजार के पार हो गए. कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद प्रदेश के कुछ जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया गया है. राजधानी लखनऊ समेत प्रयागराज, कानपुर और वाराणसी में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है.

दरअसल, उत्तर प्रदेश में 500 से ज़्यादा कोरोना केस वाले 13 जिलों में जिलाधिकारी को अधिकार दिए गए हैं कि वो चाहें तो रात में सड़कों पर आवाजाही बंद कर सकते हैं. ऐसे में चार शहरों में नाइट कर्फ्यू लगाने का अहम फैसला लिया गया.