BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

निर्भया केस: 3 मार्च को दी जाएगी सभी दोषियों को फांसी, डेथ वारंट जारी

नई दिल्ली: दिल्ली के बहुचर्चित निर्भया केस मामले में कोर्ट ने दोषियों के खिलाफ एक नया डेथ वारंट जारी किया है. पटियाला हाउस कोर्ट के नए डेथ वारंट के हिसाब से निर्भया गैंगरेप और हत्याकांड के चारों दोषियों को 3 मार्च की सुबह छह बजे फांसी दी जाएगी. सोमवार को पटियाला हाउस कोर्ट ने ये डेथ वारंट जारी किया.

मामले की सुनवाई के दौरान केस के एक दोषी मुकेश ने अदालत में कहा कि वह नहीं चाहता कि न्यायाधीश द्वारा नियुक्त न्यायमित्र वृंदा ग्रोवर उसके मामले की पैरवी करें. तब कोर्ट ने मुकेश की मांग पर अधिवक्ता रवि काजी को मामले की पैरवी के लिए नियुक्त किया. इस मामले में तिहाड़ जेल प्रशासन ने एक स्टेटस रिपोर्ट कोर्ट में दाखिल किया है.

bnn_add

तिहाड़ जेल प्रशासन ने कोर्ट को बताया कि मौत की सजा पाया दूसरा दोषी विनय शर्मा भूख हड़ताल पर बैठा है. भूख हड़ताल पर कोर्ट ने जेल अधीक्षक को निर्देश दिया कि वह कानून के अनुसार उसकी देखभाल करे.

इससे पहले निर्भया की मां आशा देवी ने कहा कि वे दोषियों के खिलाफ नए डेथ वारंट की याचिका पर आज होने वाली सुनवाई से उम्मीद लगाए हुए हैं. उन्होंने कहा कि सुनवाई की कई तारीखें आ चुकी हैं, लेकिन नया डेथ वारंट जारी नहीं किया गया. हम हर सुनवाई से उम्मीद करते हैं. पता नहीं आज क्या होगा लेकिन मैंने उम्मीद नहीं छोड़ी है.


बीएनएन भारत बनीं लोगों की पहली पसंद

न्यूज वेबपोर्टल बीएनएन भारत लोगों की पहली पसंद बन गई है. इसका पाठक वर्ग देश ही नहीं विदेशों में भी हैं. खबर प्रकाशित होने के बाद पाठकों के लगातार फोन आ रहे हैं. लॉकडाउन के दौरान कई लोग अपना दुखड़ा भी सुना रहे हैं. हम लोगों को हर संभव सहायता करने का प्रयास कर रहें है. देश-विदेश की खबरों की तुरंत जानकारी के लिए आप भी पढ़ते रहें bnnbharat.com


  • क्या आपको ये रिपोर्ट पसंद आई? हमें लाइक(Like)/फॉलो(Follow) करें फेसबुक(Facebook) - ट्विटर(Twitter) - पर. साथ ही हमारे ख़बरों को शेयर करे.

  • आप अपना सुझाव हमें [email protected] पर भेज सकते हैं.

बीएनएन भारत की अपील कोरोनावायरस पूरे विश्व में महामारी का रूप ले चुकी है. सरकार ने इससे बचाव के लिए कम से कम लोगों से मिलने, भीड़ वाली जगहों में नहीं जाने, घरों में ही रहने का निर्देश दिया है. बीएनएन भारत का लोगों से आग्रह है कि सरकार के इन निर्देशों का सख्ती से पालन करें. कोरोनावायरस मुक्त झारखंड और भारत बनाने में अपना सहयोग दें.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

gov add