BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

पार्टनर से कितनी भी हो लड़ाई लेकिन ये 5 बातें कहकर कभी न करें Hurt….

रिश्ते में प्यार बहुत होता है, लेकिन तकरार भी हमेशा होती रहती है.

100

बड़े बुजुर्ग हमेशा कहते हैं रिश्ता बनाना जितना आसान है उसे निभाना उससे कही ज्यादा कठिन होता है. ऐसे में गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड हों या पति-पत्नी का रिश्ता सभी का रिश्ता सिर्फ विश्वास पर टिका होता है. लेकिन कभी अगर कोई पार्टनर अपने पार्टनर के साथ चीटिंग कर दे तो वह दूसरों पर फिर कभी विश्वास नहीं कर पायेगा. इनके रिश्ते में प्यार बहुत होता है, लेकिन तकरार भी हमेशा होती रहती है.

हर छोटी-छोटी बात पर लड़ना इनकी आदत बन जाती है।मगर इसका मतलब यह बिल्कुल भी नहीं कि यह ये एक-दूसरे से प्यार नहीं करते है. बल्कि ये इस चीज का सबूत है कि इन्हें बिना एक-दूसरे के कोई पल गवारा नहीं है. मगर कई बार ऐसा होता कि छोटी-सी बात को लेकर मनमुटाव बहुत ज्यादा हो जाता है. जो इनके रिश्ते की नींव हिला डालता है. आज हम आपको बताएंगे कि कौन-सी बातें कहने पर आपका पार्टनर हद से ज्यादा हर्ट हो सकता है. चाहे जितना भी मनमुटाव हो ये बातें आपको अपने पार्टनर से कभी नहीं करनी चाहिए.

रिलेशनशिप को खत्म कर देना चाहिए

जब आप किसी के साथ रिश्ता बनाते है तो जाहिर सी बात है कि आप उसके साथ अपनी पूरी जिंदगी जीना चाहेंगे. ऐसे में अपने पार्टनर के साथ हुई नोक-झोंक के कारण गुस्से में कभी भी उससे अलग हो जाने के बारे में न कहे. चाहे आप यह बात गुस्से से कह रहे हो मगर ऐसा कहना आपके पार्टनर को काफी दुख दे सकता है.

पार्टनर को कभी न बोलें तुम बदल गए हो

आप में लाख लड़ाई-झगड़ा हो, लेकिन कभी भी अपने पार्टनर के प्यार पर शक न करें. ये न भूलें रिश्ता दोनों तरफ से होने वाले समझौते से ही चलता है. ऐसा सोचना आपके लिए ही गलत साबित होगा कि आपका पार्टनर आपको पहले से ज्यादा प्यार नहीं करता था. ऐसा सुनकर आपके पार्टनर के सामने आप भी गलत और बदले हुए साबित होंगे. इसलिए तुम बदल गए हो ऐसा कहना आप दोनों के रिश्ते गलतफहमी पैदा कर सकता है.

bhagwati

तुम्हारी ही है पूरी गलती

बहस या लड़ाई के दौरान कभी भी अपने पार्टनर पर किसी भी बात पर इल्जाम न लगाएं. अपने रिश्ते को बनाए रखने लिए जरूरी है कि आप दोनों बैठकर झगड़े को खत्म करने की कोशिश करें.

तुम चुप रहो और मेरी सुनो

अक्सर लोग अपने आपको सही समझ कर बार-बार अपना ही पहलू रखने की कोशिश करते हैं. ऐसे में एक बार अपनी बातों के अलावा पार्टनर की बात भी सुन लें. जितना आप अपना रिश्ता बचाने की कोशिश करते हैं. आपका पार्टनर भी उतनी ही कोशिश कर रहा होता हैं. ऐसा करने से आपका रिश्ता टूटने से बच जाएगा.

झगड़े के दौरान कभी पिछली गलतियों को न दोहराएं

अगर आप चाहते हैं आपका और आपके पार्टनर का रिश्ता हमेशा के लिए बना रहे तो लड़ाई के दौरान कभी गलतियों को ना याद दिलाएं।ऐसा करने से आपका झगड़ा खत्म होने की जगह बढ़ जाएगा. जो कि आपके रिश्ते की मजबूती को कम करने का काम करेगा और आपका रिश्ता खत्म हो जायेगा.

shaktiman

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

yatra
add44