BNNBHARAT NEWS
Sach Ke Sath

उत्तरी छोटानागपुर पत्थर उद्योग संघ ने की निंदा, कहा – विभाग द्वारा कार्रवाई एक तरफा

496

राजेश कुमार मेहता,

कोडरमा: कोडरमा टास्क फोर्स द्वारा क्रेशर के संचालकों पर 5 जनवरी 2020, दिन रविवार को कार्रवाई की गई थी. इसी को लेकर आपातकालीन बैठक बुलाई गई.

बैठक में व्यवसाई व क्रेशर के संचालकों ने टास्क फोर्स द्वारा क्रेशरों पर किए गए कार्रवाई को एकपक्षीय बताया. बैठक में निर्णय लिया गया की प्रशासन व पत्थर उद्योग संघ के बीच इस मामले को लेकर जब तक कोई बातचीत नहीं होती है तब तक क्रेशरों का संचालन व खनन कार्य पूरे जिले में बंद रहेगा.

बुलाई गई बैठक में कई तरह के अहम निर्णय लिए गए. कोडरमा पत्थर उद्योग संघ के कोषाध्यक्ष, पंकज कुमार सिंह ने कहा की जिले में 2012 व 13 में, लगभग साढ़े तीन सौ क्रेशरों को लाइसेंस निर्गत किया गया था.

सरकार द्वारा समय समय पर क्रेशर से संबंधित कई नियमों में बदलाव के कारण कई क्रेशरों के निबंधन हेतु दिए गए आवेदन लंबित है, वैसे क्रेशर को प्रशासन द्वारा ध्वस्त कर दिए जाने से आर्थिक नुकसान के साथ, साथ, लोगों के बीच रोजगार की भी समस्या उत्पन्न हो गई है.

व्यवसायियों ने एक स्वर में कहा कि निबंधन के लिए जिन क्रेशरों के आवेदन लंबित है उन पर ऐसी कार्रवाई नहीं हो. बैठक में मुख्य रूप से संघ के कोषाध्यक्ष, पंकज कुमार सिंह ,महावीर यादव, खर खार, रूपक सिंह , महेंद्र वर्मा ,उमेश राम ,मुख्तार अंसारी ,शिव कुमार वर्णवाल ,राम सुरेश यादव ,किशोर गुप्ता ,मुन्नाराम तस्लीम आरिफ, संतोष मेहता प्रदीप साव लल्लन मेहता मिस्टर यादव बाबूलाल मेहता दयानंद मेहता पिंटू यादव गणेश राणा अजय साव मुन्ना राणा समेत कई लोग उपस्थित थे.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

ajmani