BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

एक भी लाभुक शौचालय निर्माण से नहीं हो वंचित: जिशान कमर

उपायुक्त जिशान कमर ने की स्वच्छ भारत मिशन की समीक्षा

584

पंकज सिन्हा,

लातेहार: उपायुक्त जिशान कमर ने स्वच्छ भारत मिशन एसबीएम की समीक्षा की एवं वैसे घर जहां अबतक शौचालय निर्माण नहीं किया गया है उन्हें चिहिंत कर अविलंब शौचालय निर्माण कार्य आरंभ करवाने का निर्देश दिया.

बैठक में उपायुक्त कमर ने पूर्व में बने शौचालय निर्माण कार्य की प्रगति कार्य की प्रखंडवार बारी-बारी समीक्षा किया, जिसमें पाया कि शौचालय निर्माण कार्य होने के बाद भी अबतक उपयोगिता प्रमाण पत्र नहीं जमा किया जा रहा है. जिस पर उन्होंने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को एक सप्ताह के अंदर लंबित सभी यूसी को जमा करवाना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया.

bhagwati

उपायुक्त कमर ने सरकार द्वारा वैसे लाभुक जिनका शौचालय निर्माण नहीं हुआ है उसकी जानकारी ली. जिसमें लगभग 17 हजार लाभूको का शौचालय निर्माण के लिए चिहिंत किया गया. जिस पर उपायुक्त कमर ने बीडीओ, पीएचइडी कार्यपालक अभियंता को सर्वे कर छुटे हुए लाभूको का सूची में नाम चढ़ाने का निर्देश दिया एवं जल्द से जल्द लाभूको का शौचालय निर्माण करवाने की बात कही.

उपायुक्त कमर को बताया गया कि कुछ ऐसी एजेंसी एवं एसएसजी समूह है जो पैसे लेने के बाद भी शौचालय का निर्माण नहीं कराए है जिस पर उपायुक्त कमर के द्वारा स्पष्ट निर्देश दिए गए कि वैसे सभी एजेंसी या समूह को चिहिंत कर प्राथमिकी दर्ज करें.

उपायुक्त कमर ने बीडीओ को प्रखंड एवं पंचायत स्तर पर बैठक कर लंबित सभी शौचालय का निर्माण कार्य करवाने की जिम्मेवारी सौंपी.

मौके पर उप विकास आयुक्त माधवी मिश्रा, पीएसइडी के कार्यपालक अभियंता रंजीत ठाकुर,बीडीओ दिनेश कुमार, गणेश रजक, अरविंद कुमार, मनीष कुमार, प्रवीण केरकेटा, संजय यादव, नंद किशोर राम, एसबीएम के जिला समन्वयक दीपक चैधरी, बृज किशोर तिवारी समेत अन्य कर्मी मौजूद थे.

shaktiman

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

yatra
add44