BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

विपक्ष ने जमीन, आसमान, हवा और पानी, अंतरिक्ष तक किया घोटाला : जे. पी.नड्डा

ट्रिपल तलाक से मुस्लिम महिलाओं को मिली राहत, 70 साल पुराने नासूर, धारा 370 को हटाया

492

धनबाद: तीसरे और चौथे चरण के मतदान के लिए राज्य में चुनावी सरगर्मी बढ़ गई है. इसी के मद्देनजर सोमवार को भाजपा के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा धनबाद पहुंचे. उन्होंने इस दौरान न सिर्फ पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ चुनावी रणनीति बनाई, बल्कि गोविंदपुर स्थित होटल में बुद्धिजीवियों के एक सम्मलेन को भी संबोधित किया.

इस दौरान अपने संबोधन में नड्डा ने धारा 370 की चर्चा करते हुए कहा कि आपके वोट के कारण जो नरेंद्र मोदी को बहुमत के रूप में शक्ति मिली उसी के दम पर इस सरकार ने 70 साल पुराने नासूर धारा 370 को धरासाई कर दिया. जिससे कश्मीर अब भारत का अभिन्न अंग बन चुका है. उन्होंने कहा कि वेस्ट पाकिस्तान से 1947 में जो रिफ्यूजी भारत आए थे. उनमें से दो इंद्र कुमार गुजराल और मनमोहन सिंह भारत के प्रधानमंत्री बने. लेकिन 70 वर्षो में कश्मीर की जनता को वोट तक देने का अधिकार नहीं था. लेकिन अब उन्हें वो अधिकार मिल चुका है.

bhagwati

उन्होंने ट्रिपल तलाक का मुद्दा उठाते हुए कहा कि ये प्रथा देश की मुस्लिम महिलाओं के लिए किसी नासूर से कम नहीं था. जिसे हमने समाप्त कर दिया. लेकिन कांग्रेस वोट बैंक की राजनीति की वजह से वो इस कानून का विरोध कर रहे थे, क्योंकि वह नहीं चाहते थे की मुस्लिम समुदाय कभी मुख्य धारा से जुड़े. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान से लेकर इजिप्ट तक तमाम मुस्लिम देशों में तीन तलाक कानूनन बंद है लेकिन वोट बैंक की राजनीति में इस देश में अब तक यह दंश मुस्लिम महिलाओं को झेलना पड़ा.

नड्डा ने राष्ट्रीय सुरक्षा पर संबोधित करते हुए कहा कि इस सरकार ने NIA को अब ऐसी शक्ति मुहैया करा दी है जिसके बल पर अब हमारी NIA देश में आतंकी घटना का किसी दूसरे देश में भागने वाले आतंकियों के खिलाफ न सिर्फ उस पराए देश में जाकर जांच कर सकेगी बल्कि उन आतंकियों को वापस अपने वतन में लाकर उन्हें दंडित भी कर सकेगी. इतना ही नहीं अब देश के खिलाफ काम करने वाले को कानून द्वारा आतंकी भी घोषित किया जा सकेगा. इसके साथ ही उन्होंने CAB पर भी लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि अब पराए देश में रह रहे लोगों की भी देश वापसी आसानी से हो सकेगी.

इनके बाद भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने विपक्ष पर हमलावर होते हुए कहा कि इन्होंने जमीन, आकाश, पानी, अंतरिक्ष और पाताल हर जगह घोटाला किया. जमीन पर सड़के खा गए, आकाश में राफेल जैसे युद्ध विमानों का डील होने नहीं दिया, पानी में पनडुब्बी खा गए, अंतरिक्ष में 2g और 3g और पाताल में कोयला घोटाला. इसके साथ ही उन्होंने झारखण्ड मुक्ति मोर्चा पर प्रहार करते हुए कहा कि जिसने जल, जंगल और जमीन की बातें की उन्होंने ही जमीन हड़प ली. उन्होंने कहा कहते है न हाथी के दांत खाने के और दिखाने के और होते हैं, उसी कहावत को ये राजनीति पार्टी सिद्ध कर रही है.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

yatra
add44