BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

इशक्ज़ादे से शुरूआत करने वाली परिणीति का जन्मदिन आज

परिणीति चोपड़ा फिल्म इंडस्ट्री में अभी बहुत खुले तौर पर अपना वर्चस्व स्थापित नहीं कर पाई हैं.

24

परिणीति चोपड़ा बॉलीवुड जगत की जानी मानी अभिनेत्री है. परिणीति का जन्म अम्बाला के हरियाणा में हुआ था. बॉलीवुड की बबली गर्ल से फेमस परिणीति चोपड़ा 22 अक्टूबर को अपना 31 वां बर्थडे मना रही हैं. परिणीति ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा कान्वेंट ऑफ़ जीसस एंड मैरी, अम्बाला से पूरी की उसके बाद वो अपने कॉलेज की पढ़ाई पूरी करने के लिए इंग्लैंड चली गयी . चोपड़ा ने मेनचेस्टर बिज़नेस स्कूल, इंग्लैंड से बिज़नेस, फाइनेंस और इकोनॉमिक्स (Hons ) में स्नातक किया है. परिणीति चोपड़ा के पिता का नाम पवन चोपड़ा है और वो एक बिजनेसमैन है . परिणीति की माँ का नाम रीना चोपड़ा है इनके 2 भाई भी है शिवांग चोपड़ा और सराज चोपड़ा .

परिणीति चोपड़ा सबसे ज्यादा पढ़ी-लिखी बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं. उनके पास ऑनर्स की 3 डिग्रियां हैं . परिणीति के पास बिजनेस, फाइनेंस और इकनॉमिक्स में ऑनर्स की डिग्रीज हैं. परिणीति चोपड़ा फिल्म इंडस्ट्री में अभी बहुत खुले तौर पर अपना वर्चस्व स्थापित नहीं कर पाई हैं. उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन तो करती हैं पर उनके अभिनय की भी सराहना होती है. मगर कहीं शायद अभी भी परिणीति को उस एक फिल्म की तलाश है जो उनके करियर को नई ऊंचाइयों तक लेकर जाए. परिणीति चोपड़ा बॉलीवुड जगत की जानी मानी अभिनेत्री है .

एक समय में परिणीति काफी हेल्दी थीं, लेकिन उन्होंने अपने आप काफी ज्यादा बदलाव कर लिया और ऐसा करने के लिए उन्हें अवॉर्ड से सम्मानित भी किया गया था.

bhagwati

भारत आने के बाद भी उन्होंने फिल्मों में एक्टिंग कर अपना करियर बनाना ठीक नहीं समझा और वो यहां नौकरी करने लगीं. उन्होंने भारत लौटकर यमराज फिल्म्स के साथ पीआर कंसलटेंट के रूप में जॉब की और दो साल तक नौकरी करने के बाद उन्होंने एक्टिंग की ओर कदम बढ़ाया. दो बाद उन्हें 2011 में लेडीज वर्सेज रिकी बहेल से डेब्यू किया. वहीं अपनी पहली फिल्म से ही उन्हें बेस्ट फीमेल डेब्यू का फिल्मफेयर अवार्ड मिला.

उसके बाद उन्होंने साल 2014 में ‘इशक्ज़ादे’ में काम किया और इसके लिए उनकी काफी तारीफ भी हुई. हालांकि बाद में उनका फिल्मी करियर काफी खास नहीं रहा और उनकी कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई. उन्होंने नमस्ते इंग्लैंड, केसरी, जबरिया जोड़ी, डिशूम, किल दिल जैसी फिल्मों में काम किया था। उन्होंने ‘मेरी प्यारी बिंदू’ से अपना प्लेबैक सिंगिंग का सफर भी शुरू किया था.

परिणीति चोपड़ा को ‘National Film Award’ फिल्म इशक्ज़ादे के लिए मिला है. ‘Filmfare Best Female Debut’ ‘लेडीज वर्सेस रिकी बहल’ के लिए मिला और साथ ही ‘Best Supporting Actress’ के लिए भी ये तीन बार नॉमिनेट हुई हैं.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

yatra
add44