BNNBHARAT NEWS
Sach Ke Sath

पटमदा की सब्जी सऊदी अरब जाएगी: रघुवर दास

384

खास बातें:-

  • जुगसलाई विधानसभा क्षेत्र के मुकरुडीह में जनसभा किया

  • पश्चिम बंगाल को जोड़ने वाली सड़क का होगा निर्माण

  • राज्य का अगर विकास होता तो उग्रवाद की समस्या नहीं होती

पूर्वी सिंहभूम: झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस और क्षेत्रीय राजनीतिक दलों ने 2014 से पूर्व झारखंड को सिर्फ लूटने का काम किया. 2014 से पूर्व झारखंड में भ्रष्टाचार चरम पर था. घोटाला होना यहां आम बात थी. लेकिन झारखंड की जनता ने 2014 में भारतीय जनता पार्टी को बहुमत देकर राज्य की सेवा करने का अवसर दिया. वर्तमान सरकार ने भी लोगों की भावनाओं उनकी अपेक्षाओं और स्वाभिमान पर आंच नहीं आने दिया.

pandiji

5 साल के कार्यकाल में वर्तमान सरकार पर भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगा. यह सब तब संभव हुआ, जब आपने पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई. झारखंड के विकास के लिए पूर्ण बहुमत की सरकार चाहिए. इस चुनाव में कई ऐसे नेता आएंगे, जो चुनाव में रुपये पैसे बांटकर आपका मत खरीदने का प्रयास करेंगे. लेकिन मतदान आपको अपनी मर्जी से झारखंड के उत्थान के लिए करना है. झारखंड में विकास कमल के माध्यम से ही हो सकता है इसलिए इस चुनाव में कमल जरूरी है. ये बातें रघुवर दास ने पूर्वी सिंहभूम के बोड़ाम प्रखंड स्थित मुकरुडीह में आयोजित जनसभा में कही.

6 माह के अंदर बचे हुए उग्रवादी भी होंगे समाप्त

Sharda_add

रघुवर दास ने बताया कि राज्य गठन के बाद से गांव का विकास नहीं हुआ. घर घर बिजली नहीं पहुंची, जिससे लोगों में निराशा का भाव जगा. कुछ हद तक झारखंड में उग्रवाद उपरोक्त कारणों से पनपा. वर्तमान सरकार ने उग्रवाद को लगभग समाप्त कर दिया है. विगत 5 वर्ष में दृढ़ इच्छाशक्ति के कारण यह संभव हुआ. बचे हुए उग्रवादी भी भाजपा की सरकार बनते ही 6 माह के अंदर समाप्त कर दिए जाएंगे.

किसानों को 6 घंटे बिजली मिलेगी

रघुवर दास ने कहा कि पटमदा गरीब क्षेत्र है. यहां सब्जी का उत्पादन अधिक होता है. पटमदा के किसान को भी वर्तमान सरकार ने आधुनिक खेती का प्रशिक्षण लेने इजराइल भेजा था. यहां की सब्जी उत्पादन को सरकार बढ़ावा देगी ताकि झारखंड के सब्जी सऊदी अरब भेजे जा सके. इससे यहां के लोगों को प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रोजगार तो मिलेगा और साथ ही, किसान भी आर्थिक रूप से सशक्त हो सकेंगे. किसानों को सिंचाई की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए वर्तमान सरकार 300 बिजली के फीडर बना रही है, जो जल्द तैयार हो जाएगी. इसके बाद किसानों को निर्बाध रूप से 6 घंटे बिजली सिंचाई हेतु मिलेगी. यहां से पश्चिम बंगाल को जोड़ने वाली सड़क का निर्माण भी होगा. रोड निर्माण का डीपीआर तैयार हो चुका है. सरकार गठन के बाद सड़क का निर्माण कार्य शुरू होगा.

हां मैंने लोहा तोड़ा है, गरीबी को जिया है

रघुवर दास ने कहा कि मैंने टाटा स्टील में लोहा तोड़ा है. गरीबी मैंने जी है. मुझे गरीबी का अनुभव है. इसलिए मेरा लक्ष्य झारखंड की गरीबी समाप्त करना है. इस निमित्त विगत 5 वर्ष में कई कार्य हुए् मैं यह नहीं कहता कि झारखंड को 5 वर्ष में विकसित राज्य बना दिया गया, लेकिन पूर्व की स्थिति में बदलाव जरूर आया है. इसका आंकलन आप स्वंय कर सकते हैं.

ajmani

Get real time updates directly on you device, subscribe now.