BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

नववर्ष पर बुला रही है पतंरगो हसीन वादियां

डोमंचाच प्रखंड डोमंचाच के विभिन्न क्षेत्रों में पिकनिक स्थल नववर्ष में सैलानियों को लुभाने रहे हैं

449

राजेश कुमार मेहता,

कोडरमा: प्रखंड डोमंचाच के विभिन्न क्षेत्रों में पिकनिक स्थल नववर्ष में सैलानियों को स्वागत के तैयार है. इनके प्राकृतिक अनुपम वादियां लोगो को अपने बाहों में समेटने को बेताब दिख रहे है. ये स्थलों पर प्राकृतिक सौंदर्य के अलावा कुछ जाने अनजाने खट्टे मिट्ठे अहसास कराते है. साथ हीं क्षेत्र का विख्यात देव स्थल मां चंचलानी की पूजा अर्चना से नववर्ष की शुरुआत करना डोमंचाच प्रखंडवासियों की पहली पसंद मानी जाती है. शायद इसी कारण नववर्ष पर सैकड़ों की संख्या में लोग माता की चौखट पर पहुंचते है.

1.डोमंचाच- प्रखंड के डोमंचाच प्रखंड के गौठीबद पंचायत स्थित मशहूर चंचल नी मां प्राकृतिक सौंदर्य का मानो प्रखंडवासियों के लिए अनुपम सौगात हो. यहां की वादियां नववर्ष में लोगों को बरबस हीं अपने ओर खींच लाती हैं. वैसे यहां पर सैलानियों के आना जाना सालों भर लगा रहता है.

2.प्रखंड के पूर्वी दक्षिणी छोर में सालों भर कलकल छलछल करती झरने का शीतल पानी बहता रहता है. ये क्षेत्र खनिज संपदा से प्रभावित होने के बावजूद भी पतंरगो जंगल में पिकनिक मनाने पहुंचते है. इस क्षेत्र की खासियत ये है कि यहां पहाड़ों होने के कारण लोगों आकर्षित करते हैं. इसके एक ओर का निर्मल जल मीठा. इसका स्वाद चखने के लिए भी लोग पहुंचते है. उक्त में गर्मी के दिनों में जल स्तर बढ़ जाना भी सैलानियों को अपनी ओर आकर्षित करती है.

bhagwati

3.डोमंचाच- प्रखंड के युवाओं की पहली पसंद पतंरगो जंगल भी पिकनिक प्रेमियों को खूब भाती है. जिसके कारण युवाओं की पसंदीदा पिकनिक स्पॉट मानी जाती है.

4.डोमंचाच- क्षेत्र का भी पिकनिक स्पॉट में से एक है जहां पानी का स्तर कम रहता है तथा यहां की समतल चट्टाने काफी खूबसूरत है. ये स्थल बच्चों के लिए अनुकूल है.

5.डोमंचाच प्रखंड के पतंरगो- चंचलाली माता का पहाड़ो भी इन दिनों काफी विख्यात हो गया है. उक्त पतंरगो जंगलों की निकट ही डोमंचाच प्रखंड के पतंरगो जंगलों युवाओं की शरणस्थली है. इसके कारण भी लोग पिकनिक और भर्मण के उद्देश्य से भी पहुंचते हैं. इसके अलावा क्षेत्र का कुशन्स जंगल ,ढाब जंगल ,डोमंचाच पतंरगो जंगल समेत दर्जनों स्थलों में लोग पिकनिक मनाने पहुंचते हैं.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

yatra
add44