BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

निर्माणाधीन पूल के ऊपर चचरी बनाकर लोगों ने पथ को किया चालू

575

साजन मिश्रा,

गोड्डा:  गोड्डा जिला के बसंतराय प्रखंड क्षेत्र के डेरमा पंचायत के लोचनी गांव की जिंदगानी पंचायत के मुखिया के कारण निर्माणाधीन पुल के ऊपर बांस का चचरी बनाकर किसी तरह आवागमन को संचालित कर रहे हैं. मालूम हो कि लोचनी गांव के मुख्य मार्ग से ठीक सटे कहार टोला जाने के लिए एक वर्ष पूर्व ही 2 लाख 35 हजार रुपये की लागत से एक पुल का निर्माण पंचायती कोष के तहत चौदहवें वित्त आयोग के राशि से निर्माण कार्य शुरू किया गया था,जिसमें लोचनी गांव निवासी संवेदक गीता देवी को मात्र 55 हजार का भुगतान किया गया.

bhagwati

जिस भुगतान के पैसे से पुल का ढांचा बना दिया गया जिसके बाद के भुगतान के लिए मुखिया नीलम देवी के द्वारा संवेदक से अपने प्रतिशतता राशि से कई गुना ज्यादा राशि देने की बात कहते हुए अगले पेमेंट को देने की बात कही गई,जो किसी भी दृष्टिकोण से युक्तिसंगत नहीं है, और उसके बाद से ही इस पुल का निर्माण कार्य रुक गया है.

जिसके कारण बीते बरसात के मौसम में इस निर्माणाधीन इस पुल के कारण आवागमन करने के दौरान कई बच्चे भी गिर चुके हैं, वहीं ग्रामीणों ने जब मुखिया के इस रवैये को देखा तो पुल के ऊपर बांस का चचरी बनाकर तत्काल पथ को चालू किया.

मौके पर मौजूद शिव ततवा,कैलू ततवा,नवीन ततवा,हिरामन साह,सईद नदाफ,सफ़ीद नदाफ,बीरबल साह,अर्जुन ततवा,जगदीश ततवा,बुधनी खातून,तैबुन खातून सहित दर्जनों ग्रामीणों ने विभाग एवं जिला उपायुक्त से इस पुल को जल्द से जल्द ढलाई कराने की मांग की है.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

yatra
add44