BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

खिलाड़ियो को अपने ट्रेनिंग पर पहले ध्यान देने की जरुरत : एनजी डिंगको सिंह

31

बोकारो:  आज के दौर में खिलाड़ियो को अपने ट्रेनिंग पर पहले ध्यान देने की जरुरत है. बदलते समय के साथ खिलाड़ियो की सोच उनकी विचारधारा और उनका लक्ष्य भी बदल चुका है. यह बातें भारतीय बाक्सिंग स्टार पदमश्री एनजी डिंगको सिंह ने कही.

बोकारो में बॉक्सिग प्रतियोगिता में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करने आए एनडी डिंगको सिंह परिसदन में मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि उनके जमाने में खिलाड़ी ज्यादा से ज्यादा कठिन परिश्रम पर ध्यान देते थे, कैसे खुद को पहले अधिकाधिक मेहनत कर सशक्त और सक्षम बनाया जाए लेकिन आजकल के बच्चे इससे भटकते जा रहे हैं.आजकल के खिलाड़ी ट्रेनिंग से कहीं ज्यादा किसी भी तरह सेलेक्शन पर अपना ज्यादा ध्यान देते हैं.

bhagwati

उन्होंने कहा कि अगर सरकार खिलाड़ियों को सरकरी नौकरी नहीं दे पाती है तो कम से कम कुछ बेनिफिट हीं दे जिससे खिलाड़ी अपने खेल पर ध्यान दे सकें.

डिंगको सिंह ने कहा कि क्रिकेट में काफी पैसे हैं अन्य खेल में पैसे की कमी है जिसके कारण खिलाड़ियों के सामने काफी समास्याएं आती हैं.

बता दे एनजी डिको सिंह ने केवल 19 वर्ष की आयु में ही एशियन गेम्स में बॉक्सिंग में गोल्ड जीत कर भारत का नाम रौशन किया था. उन्हें साल 2013 में पदमश्री अवॉर्ड से नवाजा गया.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

yatra
add44