BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

25 एकड़ में लगी पोस्ते की फसल को पुलिस ने किया नष्ट

554

चतरा: चतरा जिले के अति नक्सल प्रभावित कुंदा थाना क्षेत्र के हेसातु व बनठा के जंगल मे चतरा उपायुक्त जितेन्द्र कुमार सिंह व पुलिस अधिक्षक अखिलेश वी वारियर के निर्देश पर पिछले तीन दिनों से लगातार अफीम की खेती को नष्ट करने का अभियान जारी हैं.

दरअसल, पुलिस और वन विभाग की टीम द्वारा संयुक्त रूप से अभियान चलाकर अबतक तकरीबन 25 एकड़ में लगी पोस्ते की फसल यानि अफीम की खेती को कई ट्रैक्टरों की मदद से नष्ट किया जा रहा है.

बतातें हैं कि पोस्ते से अफीम तैयार करने को लेकर शामिल गिरोह ने वन भूमि के बड़े हिस्से पर फसल को लगाया था. जिस इलाके में पोस्ते की फसल लगी हुई थी, वह इलाका अतिनक्सल प्रभावित होने के साथ-साथ जंगलों से घिरा पड़ा है.

bhagwati

अभियान का नेतृत्व सिमरिया एसडीपीओ वचन देव कुजुर और इंस्पेक्टर रंजीत रौशन ने किया. अभियान में थाना प्रभारी रामबृक्ष राम समेत जिला बल के जवान व वन विभाग के कर्मी शामिल थे.

इधर, चतरा उपायुक्त जितेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि पुरे जिलें में अफीम की की जा रही खेती को समाप्त करने के कड़े निर्देश दिए गए हैं.

इस अभियान में पुलिस व वन विभाग की टीम निरंतर अपना काम कर रही है. वहीं उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि जनप्रतिनिधिओं व मुखिया आदि को भी इस दिशा में सार्थक पहल करने का आग्रह किया गया है, ताकि लोगों को आगे होने वाले नुकसान से बचाया जा सके.

अभियान में थाना प्रभारी रामबृक्ष राम समेत जिला बल के जवान व वन विभाग के कर्मी शामिल थे.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

yatra
add44