BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

हज़रत मुहम्मद साहब के जन्मदिन के अवसर पर निकाली गई जुलुस

506

बोकारो: कसमार प्रखंड के गर्री में रविवार को मिलादुन्नबी हज़रत मुहम्मद साहब के जन्मदिन के अवसर पर जुलुस निकाली गई . गर्री जामा मस्जिद के इमाम गुलजार मिस्वाही साहब की निगरानी में सलातो सलाम के बीच जुलूस रवाना हुआ. जो गर्री मस्जिद से कसमार पुराना थाना से कसमार चौक पहुंचा. जहां बाजार टांड होते हुए कुर्बान साह बाबा के मजार में सलातो सलाम के साथ जुलूस का समापन किया गया. जुलूश का जगह- जगह स्वागत किया गया और सबील तकसीम की गई.

वहीं इस मौके पर जुलूस की निगरानी में मुख्य रूप से सीओ प्रदीप कुमार, थाना प्रभारी कसमार राजेन्द्र चौधरी मौजूद रहे. ईद मिलादुन्नबी की तैयारियां बीती रात से ही शुरू हो गयी. मस्जिदों व मजारों व मुस्लिम समुदाय के घरों में सजावट से पूरी रात नगर में हलचल दिखी. जगह-जगह पर मस्जिदों में तकरीरे चलती रही.

bhagwati

मदरसा गौसिया में आयोजित ईद मिलादुन्नबी के मौके पर मदरसा के प्रधानाध्यापक आदिल फनकार ने कहा कि पैगम्बर इस्लाम तमाम दुनिया के लिए रहमत है. आपकी मुहब्बत आपके किरदार से इस्लाम फैला है न कि तलवार के जोर से. इंसान को अल्लाह व उनके नबी के बताए रास्ते पर चलना चाहिए. अपनी तरफ से किसी को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहिए. हमेशा आपसी भाई चारा बनाये रखना चाहिए. सभी समुदाय के लोगों का सम्मान करना चाहिए. हमारी इस्लाम यही सिखाती है.

मौके पर गर्री मुखिया सिकंदर कपरदार, 20सूत्री अध्यक्ष यदुनंदन जायसवाल, आलम समीर, मोबिन अंसारी, सोनू आलम, शेखावत अंसारी, रिजवान अंसारी, मुस्ताक अंसारी, मंजर आलम, मुस्ताक अंसारी समेत सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित थे.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

add44