BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

NRC और CAA पर विरोध प्रदर्शन, किया गया कानून को वापस लेने की मांग

551

धनबाद:  देश मे एनआरसी और सीएए के विरोध में कई राज्य में आग देखने को मिली. अब इसकी लपटे झारखंड में भी देखने को मिल रही है. धनबाद में भी लोगों के विरोध के सुर धरना प्रदर्शन के द्वारा देखने को मिल रहे हैं.

धनबाद के वासेपुर में अल्पसख्यक समुदाय के द्वारा गुरुवार को धरना प्रदर्शन किया गया. इस दौरान लोगों के हांथो में तिरंगे झंडे के साथ तख्तियां थी जिसमे लिखा था NRC और CAA  कानून को वापस लिया जाय . साथ ही लोगो ने कानून को वापस लेने को लेकर मांग की और नारे लगाए.

bhagwati

इस दौरान समाजसेवी हाजी जमीर आरिफ ने कहा कि NRC और CAA  कानून में कई खामियां हैं जिससे ये कानून देश हित मे नहीं है. कहा कि हमलोग हिंदुस्तान में सदियों से रह रहें है. फिर भी हमलोगों को कई प्रमाण पत्र दिखाने को कहा कि ये कानून देश तोड़ने वाला कानून है इसलिए इसको लेकर सभी जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं.

वहीं धरना में शामिल मनोर अख्तर ने कहा कि NRC और CAA देश के लिए काला कानून हैं सरकार हिंदुस्तान के लोगों का ध्यान भटकाने के लिए ये कानून लाई है. और सरकार का जो मुख्य एजेंडा है चुनाव में जो वादे किये उसपर बात नहीं कर रही है. देश आर्थिक संकट से जूझ रहा हैं उसपर बात नहीं कर रही हैं जबकि ऐसे कानून लाकर अल्पसंख्यक को डरा रही हैं.

जबकि बता दें कि हेमन्त सरकार ने कहा हैं कि अभी NRC और CAA को लागू नहीं किया जायेगा और इसपर विचार किया जाएगा.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

add44