BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

राजस्व संग्रहण की बैठक संपन्न, राजस्व संग्रहण में तेजी लाने का दिया निर्देश

600

पंकज सिन्हा,

लातेहार :  उपायुक्त जिशान कमर की अध्यक्षता में राजस्व,राजस्व संग्रहण,नीलाम पत्र एवं भू अर्जन की समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गई. बैठक में उपायुक्त कमर ने पदाधिकारियों को निर्देश दिए कि सरकार द्वारा जो भी लक्ष्य राजस्व वसूली के लिए निर्धारित किए गए है उसे ससमय पूर्ण करें. बैठक मे उन्होंने सभी विभाग के पदाधिकारियों को राजस्व वसूली में तेजी लाने का निर्देश दिया. साथ ही निर्धारित लक्ष्य को पूरा नहीं करने वाले पदाधिकारियों पर कार्रवाई करने की भी बात कही.

बैठक में उपायुक्त कमर ने बारी-बारी से विभागावार राजस्व वसूली की जानकारी ली जिसमें मध निषेध विभाग द्वारा बताया गया कि विभाग को इस वर्ष 17 करोड़ 21 लाख का लक्ष्य निर्धारित किया गया है जिसमें 13 करोड़ 82 लाख की वसूली की जा चूकी है. निबंधन पदाधिकारी ने बताया कि सरकार के द्वारा 3 करोड़ 61 लाख का लक्ष्य दिया गया है जिसमें अबतक 1 करोड़ 57 लाख 822 रूपये की वसूली हुई है, जबकि परिवहन पदाधिकारी ने बताया कि विभाग को 15 करोड़ का लक्ष्य निर्धारित किया गया है जिसमें अबतक 8 करोड़ 36 लाख रूपये की वसूली की जा चूकी है. जिस पर उपायुक्त कमर के द्वारा सभी पदाधिकारियों को राजस्व वसूली कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया.

bhagwati

बैठक के दौरान उपायुक्त  कमर ने जिला नीलाम पदाधिकारी को बकायादारों को नोटिस भेजने एवं राशि की वसूली करने का निर्देश दिए. बैठक के दौरान उपायुक्त कमर के द्वारा दाखिल खारीज की की समीक्षा की गई जिसमें पाया कि दाखिल खारीज के मामले लंबित है ही साथ ही अस्वीकृत किए गए है. जिस पर उन्होंने नाराजागी जतायी वही लंबित सभी मामले को अविलंब जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया .

वही बालूमाथ,लातेहार एवं महुआडांड़ में कमेटी गठित कर जांच करने को लेकर निर्देशित किया. बैठक के दौरान उपायुक्त कमर सभी सीओ को निर्देशित किया कि जो भी सरकारी भवन निर्माण के लिए जमीन देने के मामले लंबित पड़े है उन्हें दो दिनों के अंदर निष्पादित करें. बैठक में उपायुक्त कमर के द्वारा राजस्व एवं भु अर्जन मामले पर भी पदाधिकारियों को निर्देशित किया गया.

मौके पर अपर समाहर्ता आलोक शिकारी कच्छप,एसडीओ सागर कुमार,डीटीओ बंधन लांग,डीएमओ आंनद कुमार,जिला भू अर्जन पदाधिकारी जोसेफ कंडुलना,जिला परिषद कार्यपालक पदाधिकारी मोहन लाल मरांडी,अरूण कुमार,उमा शंकर,अनुज कुमार सभी सीओ समेत अन्य कर्मी मौजूद थे.

shaktiman

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

yatra
add44