BNNBHARAT NEWS
Sach Ke Sath

कागज पर लाभुक समिति बनाकर सड़क बनाया जा रहा है

395

गोड्डा: बिना ग्रामसभा किए कागज पर ही लाभुक समिति बनाकर सोनार चक पंचायत के कुड़ेरीचक गांव में सापीन नदी के किनारे 14वें वित्त की राशि से सड़क बनाए जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. रामनाथ देवगन को लाभुक समिति का अध्यक्ष बनाया गया है लेकिन रामनाथ देवन को इस बात की कोई जानकारी ही नहीं है. आवेदन पर उसके द्वारा किए गए हस्ताक्षर की बात पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि मुखिया कागज लेकर आया और बोला कि यहां पर सड़क बनाया जाएगा इसलिए दस्तखत कर दीजिए तो मैनें दस्तखत कर दी.

bhagwati

उनसे पूछा गया कि आपको पता है कि आप अध्यक्ष हैं. इसका जवाब उसने इंकार में दिया. वार्ड सदस्य जितेंद्र कुमार दर्वे ने बताया कि पंचायत के मुखिया सरस्वती देवी के प्रतिनिधि धीरज कुमार भगत कभी भी किसी बात की जानकारी नहीं देते हैं. इस योजना के बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं है. गांव वालों का कहना है कि यहां पर सड़क बनाए जाने का कोई औचित्य नहीं है. जैसे ही नदी में पानी आएगा यह सड़क बह जाएगी.

सड़क बनाने के लिए जमीन तैयार करने के दौरान वन विभाग से बिना अनापत्ति प्रमाण पत्र लिए कई ताड़ का पेड़ काटकर गिरा दिया गया है. इन सभी सवालों के जवाब तलाशने के लिए मुखिया को दूरभाष पर संपर्क करने का प्रयास किया गया पर रिंग होता रहा परंतु किसी ने रिसीव करने की जहमत नहीं उठाई.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

add44