BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर बने रोहित शर्मा

536

नई दिल्‍ली: अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) ने बुधवार को आइसीसी अवॉर्ड का ऐलान किया है. इसमें विराट कोहली, रोहित शर्मा सहित कई भारतीय क्रिकेटरों को अहम अवॉर्ड मिला.

भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा को 2019 में जोरदार प्रदर्शन के लिए वनडे क्रिकेटर ऑफ द इयर चुना है, जबकि टेस्ट में यह अवॉर्ड पैट कमिंस के नाम गया है. रोहित शर्मा ने इंग्लैंड में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में रेकॉर्ड 5 सेंचुरी की बदौलत 9 मैचों में 648 रन बनाए थे, जबकि पूरे साल की बात करें तो उनके नाम 28 मैचों में 1490 रन थे.

bhagwati

भारतीय कप्तान विराट कोहली को खेल भावना दिखाने के लिए स्पिरिट ऑफ द इयर अवॉर्ड दिया गया. यह अवॉर्ड उन्हें वर्ल्ड कप के एक मैच में स्मिथ के लिए तालियां बजवाने के लिए दिया गया है. दरअसल, मैच में कप्तान कोहली बल्लेबाजी कर रहे थे. उस वक्त स्मिथ बाउंड्री के पास फील्डिंग कर कर रहे थे. वहां मौजूद दर्शकों ने स्मिथ को चिढ़ाना शुरू कर दिया.

विराट कोहली को दर्शकों का यह व्यवहार पसंद नहीं आया. उन्होंने इशारों से इस पर नाराजगी जताते हुए दर्शकों से स्मिथ की हौसलाअफजाई करने को कहा. कोहली ने दर्शकों को कहा कि वे स्मिथ के लिए ताली बजाएं. बता दें कि स्मिथ और डेविड वॉर्नर को 2018 में बॉल टैंपरिंग के आरोप सिद्ध होने के बाद एक साल के लिए बैन कर दिया था.

 

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

yatra
add44