SACH KE SATH

दिक्कत का सामना कर रही गोल्ड मेडलिस्ट फ्लोरेंस को रोटरी रांची साउथ ने खाद्य सामग्री मुहैया करवाया

रांची:- रोटरी रांची साउथ के अध्यक्ष रथीन भद्रा ने इंटरनेशनल एथेलीट फ्लोरेंस बारला (इंटरनेशनल मीट गोल्ड मेडलिस्ट और झारखंड की एक मात्र महिला रनिंग में भारत को दो गोल्ड मेडल इंटरनेशनल मिट में दिलाया) की परेशानियों के बारे में समाज सेवक सुवेन्दु भट्टा के कहने पर संज्ञान लेते हुए शनिवार को फ्लोरेंस बारला को रोटरी रांची साउथ की ओर से खाद्य सामग्री उपलब्ध कराया गया.

उनके खाने पीने की दिक्कत को दूर करते हुए रोटरी रांची साउथ ने 25 किलो चावल, 15 किलो (दो तरह के) दाल, 10 किलो चना, 5 किलो गुड़ तथा 5 लीटर सरसो का तेल दे कर उनके दो महीने की खाने की व्यवस्था की.

रोटरी इंटरनेशनल डिस्ट्रिक्ट 3250 के जोन 16 के अस्सिस्टेंट गवर्नर रोटेरियन मुकेश तनेजा ने फ्लोरेंस बारला और उनके कोच भाटिया जी को अस्वस्त किया कि फ्लोरेंस को कोई भी दिक्कत हो तो वे बेझिजक रोटरी से संपर्क कर सकती है. रोटेरियन डॉ सुभाष कुमार (प्रिंसिपल टौरिण वर्ल्ड स्कूल) ने फ्लोरेंस बारला को रोटरी रांची साउथ के तरफ से स्मृति चिन्ह दे कर सम्मानित किया और भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी.

फूल के हैंगिंग गमले देकर उपाध्यक्ष रोटेरियन सुमित दास और रोटेरियन स्पाउस पिंकी तिग्गा (डायरेक्टर ओररायन्स स्कूल) ने फ्लोरेन्स को शुभकामनाएं दी.

फ्लोरेंस बारला और उनकी बहन आशा बारला का पैतृक आवास गुमला के गांव में है. उनकी स्थिति ठीक नही है. भारत को गोल्ड दिलाने वाली और नेशनल रेकॉर्ड होल्डर झारखंड की प्रतिभा के घर पर एक शौचालय भी नही है. इस बात का भी संज्ञान लेते हुए रोटरी रांची साउथ के अध्यक्ष रथीन भद्रा ने सभी मेंबर्स के अनुमति और अस्सिस्टेंट गवर्नर मुकेश तनेजा के परमिशन से फ्लोरेंस बारला और आशा बारला के पैतृक आवास में रोटरी के तरफ से शौचालय बनाने का प्रस्ताव रखा और सभी मौजूद रोटेरियन ने इसे एक सुर में तुंरत पास किया तथा 11 हजार की एक अग्रिम राशि शौचालय निर्माण के लिए देने का ऐलान किया. 

सुवेन्दु भटा ने भी शौचालय निर्माण में अपना पर्सनल कॉन्ट्रिब्यूशन देने का ऐलान किया, सुभेन्दु भट्टा के सर्विस अबव सेल्फ के जज्बे को देखते हुए, रोटेरियन रथीन भद्रा ने सभी मेंबर्स की अनुमति से सुवेन्दु भट्टा को रोटरी का मपेल पिन असिस्टेंट गवर्नर द्वारा पहना कर रोटरी रांची साउथ का मेंबर बनाया गया.

सचिव निर्मल तिग्गा ने मंच संचालन किया और इमीडियेट पास्ट प्रेसिडेंट श्रवण गिरी ने दोनों बहनों और कोच को शुभकामनाएं दी. कोषाध्यक्ष घोष ने रोटरी के तरफ से हर संभव मदद का अस्वासन दिया. रोटेरियन स्पाउस मानु दास ने भी के कार्यक्रम में शिरकत किया और फ्लोरेंस को आशीर्वाद दिया.