BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

RRC Group D 2019: रद्द आवेदन को लेकर RRB जल्द लेगा अगला कदम

नोटिफिकेशन में कहा गया फोटो और साइन के आधार पर जिन उम्मीदवारों के एप्लिकेशन रिजेक्ट किए गए हैं

20

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) जल्द ही 4 लाख से अधिक रद फॉर्म को लेकर अगला स्टेप ले सकता है। आरआरबी ने आपत्ति दर्ज कराने के लिए 17 अगस्त, 2019 लिंक जारी  किया था। यह लिंक 23 अगस्त, 2019 तक एक्टिव रहा है। इसके बाद से आरआरबी इसकी जांच कर रहा है। जांच के बाद आरआरबी  31 अगस्त, 2019 को इसको लेकर अगला फैसला लेगा। आरआरबी ने इसको लेकर ऑफिशियल नोटिफिकेश जारी किया था। आरआरबी के ऑफिशियल नोटिफेकशन के मुताबिक शिकायतों की जांच के बाद 31 अगस्त, 2019 को बोर्ड इस मामले पर अपना आखिरी निर्णय लेगा। उम्मीदवारों को उनके मेल आईडी या मोबाइल नंबर पर संदेश भेज दिया जाएगा।

bhagwati
ऐसे में उम्मीदवारों को लगातार आरआरबी की वेबसाइट पर विजिट करते रहना चाहिए। हालांकि, आपत्ति दर्ज कराने वाले उम्मीदवारों को पर्सलन संदेश भी भेजा जाएगा। बता दें कि इस साल की शुरुआत में रेलवे ने आरआरबी ग्रुप डी लेवल -1 पदों की भर्ती के लिए 103769 वैकेंसी निकाली। इसके बाद इन पदों पर करीब 1 करोड़ 15 लाख उम्मीदवारों आवेदन किया। इसके बाद आरआरबी ने करीब 4 लाख से अधिक से आवेदन रद कर दिए। आवेदन रद करने के पीछ आरआरबी ने गलत फोटो और साइन को जिम्मेदार बताया। इसके बाद उम्मीदवारों ने इसके खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराया। जिसके बाद आरआरबी ने नोटिफिकेशन जारी कर शिकायतों के जांच की बात की। इस नोटिफिकेशन में कहा गया फोटो और साइन के आधार पर जिन उम्मीदवारों के एप्लिकेशन रिजेक्ट किए गए हैं, उनकी शिकायत हमें मिली है। हम उन सभी की जांच कर रहे हैं।
अब उम्मीदवारों को भी अगले निर्णय का इंतजार है। पिछले साल भी कुछ ऐसा ही मामला सामने आया था, तब आरआरबी ने उम्मीदवारों को एक और मौका देने का फैसला किया था। इसमें 8 लाख उम्मीदवारों में से करीब 70 हजार आवेदनकर्ताओं को फॉर्म में सुधार करने का मौका मिला था।
gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

add44