SACH KE SATH
add_doc_3
add_doctor

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर महिला मतदाताओं के लिए मतदाता सूची में निबंधन करे लेकर विशेष कैंप

हजारीबाग:- अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (8 मार्च) के अवसर पर खासकर महिला मतदाताओं को मतदाता सूची में निबंधन करने के उद्देश्य से सभी बूथों पर विशेष कैंप का आयोजन होगा.  निर्वाचन विभाग मतदाता सूची में लिंगानुपात के हिसाब से मतदाता सूची में महिला मतदाताओं की संख्या बढ़ाने, शुद्धिकरण आदि के उद्देश्य से विशेष कैंप का आयोजन करा रहा है.

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त हजारीबाग आदित्य कुमार आनंद ने इस संबंध में बताया कि विशेष कैंप के सफल आयोजन से संबंधित पूर्व तैयारी के निमित प्रखंड स्तर पर सभी बीएलओ की बैठक करने का निर्देश दिया है. कैम्प से पूर्व बीएलओ अपने-अपने मतदान केंद्रों क्षेत्रों के अंतर्गत घर-घर जाकर छूटे हुए महिला मतदाताओं की सूची तैयार कर लें साथ ही फॉर्म 6 आवेदन लोगों को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है. इस अभियान में आंगनबाड़ी सेविका, सहिया, जल सहिया, सखी मंडलों को भी सहयोग करने का निर्देश यह गया है.

 नगर निगम क्षेत्र में संचालित कॉलेजों कोचिंग संस्थान के संचालक को भी  संस्थानों में अध्ययन करने वाले छात्राओं को निबंध करने में आवश्यक सहयोग करने व  भारत निर्वाचन आयोग के द्वारा जारी वोटर हेल्पलाइन ऐप की जानकारी देने अपने स्तर से भी प्रचार प्रसार करने सहित ऐप्प का उपयोग करते हुए अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने का निर्देश दिया गया है.

जिला स्तरीय परामर्शदात्री समिति की बैठक संपन्न,उपायुक्त ने दिए कृषि ऋण संबंधी मामले पर सजगता दिखाने का निर्देश.