BNNBHARAT NEWS
Sach Ke Sath

गढ़वा जिले के कांडी में स्थित राधाकृष्ण मंदिर से प्राचीन अष्टधातु की प्रतिमा चोरी, ग्रामीणों में आक्रोश

517

गढ़वा: गढ़वा जिले के कांडी थाना अंतर्गत सेमौरा गांव में स्थित राधाकृष्ण मंदिर से प्राचीन अष्टधातु की प्रतिमा चोरी हो गई. मंदिर में राधाकृष्ण जी लगभग तीन फीट ऊंची प्रतिमा स्थापित थी. घटना विगत रात्रि की है. आज सुबह पूजा करने गए लोगों ने मंदिर से प्रतिमा गायब होने की सूचना ग्रामीणों को दी. जिससे पूरे गांव में सनसनी फैल गई. बड़ी संख्या में सेमौरा और आसपास के लोग मंदिर के पास एकत्रित हो गए हैं. इस घटना से लोगों में जबरदस्त आक्रोश व्याप्त है. सूचना पाकर पहुंची कांडी पुलिस को ग्रामीणों ने मन्दिर में बंद कर दिया है. गुस्साए ग्रामीण घटनास्थल पर एसपी को बुलाने और मामले के उदभेदन में खोजी कुत्ता की मदद लेने की मांग कर रहे हैं.

सबसे ताज्जुब की बात है कि मंदिर के मेन दरवाजा का ताला बंद ही रहा और राधाकृष्ण की लगभग तीन फीट की अष्टधातु की प्रतिमा चोरी हो गई. ग्रामीणों का कहना है कि राधा व कृष्ण की पुरानी प्रतिमा बेशकीमती थी.

मंदिर की स्थापना 1901 ई. में स्व. मोसमात सूरज नाथ कुंवर पति स्व. कुंअर नाथ सिंह के द्वारा स्थापित किया गया था. उल्लेखनीय है कि विगत वर्ष भी कांडी प्रखंड के खरौंधा गांव में स्थित राधाकृष्ण मंदिर से राधाकृष्ण जी लगभग तीन फीट की अष्टधातु की प्रतिमा चोरी हुई थी. उक्त प्रतिमा को अभी तक बरामद नहीं किया जा सका है.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

ajmani