BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

छठ घाट में लगे धार्मिक झंडे को फाड़ने से बदडीहा में तनाव

ग्रामीणों ने तीन लड़कों को पकड़कर पुलिस को सौंपा

246

जमुआ/गिरिडीह: हीरोडीह थाना क्षेत्र के बदडीहा नारायण सिंहडीह में छठ घाट पर लगाये गए झंडे को उखाड़ उसे फाड़ने व गंदा किये जाने से ग्रामीण आक्रोशित हैं. घटना रविवार 11 बजे के आसपास की है.

बता दें कि बदडीहा, बाबू डीह और नारायणसिंहडीह का छठ एक ही घाट भोक्ताडीह नदी होता है. बदडीहा मुख्य मार्ग से नदी तक रास्ते मे दोनों तरफ भगवा ध्वज छठ घाट तक लगाए गए थे.

कसियोटोल के कुछ युवकों ने छठ के बाद घाट जब सन्नाटा हो गया तो कुछ झंडे उखाड़ उसे न केवल फाड़ दिया बल्कि उसे गन्दा भी कर दिया. गांववालों को जब किसी ने सूचना दी तो कुछ युवक इधर से भी दौड़े और भागते बदमाश युवकों में से तीन को पकड़ लिया.

bhagwati

गनीमत यह हुई कि इन युवाओं को ग्रामीणों ने समझा बुझाकर शांत कर दिया और पुलिस को सूचना दे दिया. सूचना पाकर खोरीमहूआ के एस.डी.पी.ओ नवीन कुमार सिंह, जमूआ के पुलिस इंस्पेक्टर विनय राम, थाना प्रभारी हीरोडीह राधेश्याम पांडेय सदल बल घटना स्थल पर पहुंचे.

एस.डी.पी.ओ ने आक्रोशित ग्रामीणों को समझाया कि पुलिस असमाजिक कार्य करने वाले को छोड़ेगी नहीं. उन्होंने कहा कि जो भी दोषी हैं उनपर कार्रवाई होगी.

फिलवक्त सलामत रज़ा, इजामुल हक और वसीद अंसारी को पुलिस अपने साथ ले गयी है. ग्रामीणों की ओर से रविन्द्र कुमार वर्मा ने कसियोटोल के 11 युवकों के विरूद्ध धार्मिक झंडा फाड़ने, गन्दा करने और धर्म विशेष को नीचा दिखलाने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी के लिए आवेदन दिया है.

आवेदन में ऊपर लिखे तीन युवकों के अलावे शोएब अंसारी, ख़लिद्द अंसारी, रिजवान अंसारी, अफसर अंसारी, इक़बाल अंसारी, तनवीर अंसारी, शमिमुल्ला, सराफत अंसारी और बुधन अंसारी को अभियुक्त बनाया गया है.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

add44