BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

18 व 19 जनवरी को डच टीम के विरूद्ध में खेलेगी भारतीय टीम

532

नई दिल्ली: भारतीय हॉकी टीम के कैप्टन मनप्रीत सिंह का मानना है कि भारतीय टीम तोक्यो ओलंपिक में फाइनल तक पहुंच सकती है बशर्ते अनुशासन के साथ लगातार अच्छा प्रदर्शन करती रहे.

भारतीय टीम दुनिया कप 2018 में क्वार्टर फाइनल से बाहर हो गई थी. भारतीय टीम ने उसके बाद से ऑस्ट्रेलियाई कोच ग्राहम रीड के मार्गदर्शन में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है.

मनप्रीत ने बोला कि पिछला वर्ष टीम के लिये अच्छा रहा हालांकि शीर्ष स्तर पर ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला. उन्होंने कहा,”2019 अच्छा रहा. हम आरंभ में पांचवें जगह पर थे व उसे बरकरार रखने में सफल रहे. हमारा लक्ष्य ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करना था व नये कोच के साथ हम ऐसा कर पाये.”

bhagwati

मनप्रीत ने कहा,”उसके लिये हमने सारे वर्ष अच्छा प्रदर्शन किया.” पिछले वर्ष एफआईएच के साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के पुरस्कार के लिये नामित मनप्रीत ने बोला कि नीदरलैंड, बेल्जियम व आस्ट्रेलिया जैसी शीर्ष टीमों के विरूद्ध आगामी प्रो लीग में खेलने से पता चल जायेगा कि टीम कहां ठहरती है.

प्रो लीग के पहले सत्र से नाम वापिस लेने वाली भारतीय टीम 18 व 19 जनवरी को डच टीम के विरूद्ध खेलेगी. इसके बाद उसे आठ व नौ फरवरी को बेल्जियम से व 22 तथा 23 फरवरी को ऑस्ट्रेलिया से खेलना है.

मनप्रीत ने कहा, ”प्रो लीग ओलंपिक की तैयारी की दिशा में पहला कदम है. इसमें हमें संसार की शीर्ष टीमों के विरूद्ध खुद को आंकने का मौका मिलेगा.”

shaktiman

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

yatra
add44