BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

बैंक हड़ताल को लेकर 17 फरवरी को प्रदर्शन करेंगे कर्मी

रांची: मार्च में बैंकों की देशव्यापी हड़ताल होने वाली है. बैंककर्मी हड़ताल को सफल बनाने में अभी से जुट गये हैं. इसी क्रम में 17 फरवरी को राजभवन के समीप बैंक कर्मी केंद्रीयकृत प्रदर्शन करेंगे.

bnn_add

यूनाईटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के मुताबिक 11 से 13 मार्च, 2020 तक बैंकों की अखिल भारतीय हड़ताल है. यूनियंंस के संयुक्त संयोजक अरूप चटर्जी और एमएल सिंह ने बताया कि हड़ताल को सफल करने के लिए बैंककर्मियों का प्रदर्शन होगा. कर्मी वेतन समझौते से संबंधित मांगों को लेकर पिछल डेढ़ महीने से आंदोलन पर हैं. वेतन समझौता के लंबित हुए लगभग 27 महीने होने जा रहे हैं. केंद्र सरकार और आईबीए के नाकरात्मक रवैये के कारण हम आंदोलन पर हैं. इसके तहत बैंककर्मी 17 फरवरी को राजभवन के समीप केंद्रीयकृत प्रदर्शन करेंगे.

यूनियन के नेताओं ने कहा कि पिछले 2 दिवसीय हड़ताल के हुए लगभग 15 दिन होने जा रहे हैं. हालांकि, इंडियन बैंक एसोसिएशन और केंद्र सरकार द्वारा हमारी मांगों पर कोई सकरात्मक पहल नहीं की जा रही है. ऐसा लग रहा है कि इंडियन बैंक एसोसिएशन व केंद्र सरकार हठधर्मिता पर अडिग है. इन्हें न ही बैंक कर्मचारियों एवं अधिकारियों की न्यायोचित मांगों और न ही जनता के दिक्कतों की चिंता. विवश होकर बैंककर्मी अपनी 12 सूत्रीय मांगों को लेकर आंदोलन पर हैं.


बीएनएन भारत बनीं लोगों की पहली पसंद

न्यूज वेबपोर्टल बीएनएन भारत लोगों की पहली पसंद बन गई है. इसका पाठक वर्ग देश ही नहीं विदेशों में भी हैं. खबर प्रकाशित होने के बाद पाठकों के लगातार फोन आ रहे हैं. लॉकडाउन के दौरान कई लोग अपना दुखड़ा भी सुना रहे हैं. हम लोगों को हर संभव सहायता करने का प्रयास कर रहें है. देश-विदेश की खबरों की तुरंत जानकारी के लिए आप भी पढ़ते रहें bnnbharat.com


  • क्या आपको ये रिपोर्ट पसंद आई? हमें लाइक(Like)/फॉलो(Follow) करें फेसबुक(Facebook) - ट्विटर(Twitter) - पर. साथ ही हमारे ख़बरों को शेयर करे.

  • आप अपना सुझाव हमें [email protected] पर भेज सकते हैं.

बीएनएन भारत की अपील कोरोनावायरस पूरे विश्व में महामारी का रूप ले चुकी है. सरकार ने इससे बचाव के लिए कम से कम लोगों से मिलने, भीड़ वाली जगहों में नहीं जाने, घरों में ही रहने का निर्देश दिया है. बीएनएन भारत का लोगों से आग्रह है कि सरकार के इन निर्देशों का सख्ती से पालन करें. कोरोनावायरस मुक्त झारखंड और भारत बनाने में अपना सहयोग दें.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

gov add