BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

तीसरे चरण के चुनाव नामांकन की प्रकिया समाप्त

342

बोकारो: झारखंड विधानसभा निर्वाचन, 2019 अंतर्गत तीसरे चरण के चुनाव नामांकन की प्रकिया पूर्ण होने के पश्चात 34-गोमिया, 35-बेरमो विधानसभा क्षेत्र से सम्बंधित चुनाव लड़ने वाले अभ्यथियों की संख्या के सम्बंध में जिला निर्वाचन पदाधिकारी -सह- उपायुक्त मुकेश कुमार एवं पुलिस अधीक्षक पी.मुरुगन की अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष में प्रेसवार्ता कर बताया गया कि विधानसभा निर्वाचन 2019 में 34-गोमिया विधानसभा क्षेत्र में उम्मीदवारों की संख्या 15 है. वहीं 35-बेरमो विधानसभा क्षेत्र में कुल प्रत्याशियों की संख्या 20 है.

bhagwati

34-गोमिया में कुल 20 प्रत्याशियों ने नामांकन प्रपत्र भरा था जिसमें पांच को नियमसंगत नहीं पाए जाने पर रद्द कर दिया गया. वहीं 35 – बेरमो में कुल प्रत्याशियों की संख्या 21 थी जिसमें एक रद्द कर दिया गया. स्वच्छ वातावरण में चुनाव कराने हेतु बूथ ऐप के जरिए मतदाताओं का पहचान कर मतदान कराया जाना है. वोटर हेल्पलाइन एप के बारे में भी उपायुक्त ने लोगों से अपील किया कि अगर किसी मतदाता का मतदान पर्ची प्राप्त नहीं होता है तो वह वोटर हेल्पलाइन एप के माध्यम से अपना मतदान पर्ची प्राप्त कर सकते हैं.

बोकारो जिला में मतदान मतदान प्रतिशत की वृद्धि हेतु पीडब्ल्यूडी दिव्यांग या 80 वर्ष से ऊपर वृद्ध मतदाताओं का मतदान केंद्रों में बेहतर व्यवस्था के साथ शतप्रतिशत मतदान कराने का लक्ष्य रखा गया है.
दिव्यांगजन एवं 80 वर्ष से ऊपर मतदाता पोस्टल बैलट के माध्यम से 395 मतदाता करेंगे मतदान जिसे लेकर 46 टीम भी गठित किया गया है जो मतदाताओं के घर जाकर पोस्टल वैलेट के जरिए मतदान कराएंगे.
34 गोमिया विधानसभा क्षेत्र में 2684 तथा 35 बेरमो विधानसभा क्षेत्र में 3740 नए मतदाता वोट डालेंगे.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

yatra
add44