BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

यह सेंटर इस क्षेत्र के बच्चों के लिए वरदान साबित होगा: प्रखंड प्रमुख

541

राजेश कुमार मेहता,

कोडरमा (डोमचांच) : भारत के नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी जी के 66वां जन्मदिन पर प्रखंड के ढाब रोड में कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रन फाउंडेशन नई दिल्ली के सहयोग से संग्राम स्किल डवलपमेंट सेंटर का उद्घाटन प्रखंड प्रमुख सतनारायण यादव के द्वारा फीता काट कर किया गया. उद्घाटन सत्र के बाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रखंड प्रमुख ने कहा की यह सेंटर इस क्षेत्र के बच्चो के लिए वरदान साबित होगा. बच्चे अपने कौशल के साथ साथ स्वरोजगार की और अग्रसर होंगे.

bhagwati

वही कैलाश सत्यार्थी फाउन्डेशन के गोविन्द खनाल ने कहा की आज कैलाश सत्यार्थी जी के जन्म दिन पर यह प्रशिक्षण केंद्र उनके सपने को पूरा करने के एक कड़ी का काम करेगा. जिससे इस इलाके के बच्चे को सिखने का पूरा मौका मिलेगा . साथ उन्होंने प्रखंड प्रमुख से यह आग्रह किये की इस कार्यक्रम को और बेहतर बनाने में मदद करेंगे. वही फाउंडेशन के हेमांक चौबे ने कहा की यह कार्यक्रम गरीब और असहाय बच्चों के लिए है. ये बच्चे यहां से कम्प्युटर सिख कर देश दुनिया का नाम रौशन करेंगे.

वही संग्राम के सचिव ओंकार विश्वकर्मा ने कहा की हम यहां से इस इलाके के गरीब बच्चों को एक बेहतर भविष्य के लिए उन्हें हर तरह से प्रशिक्षित किया जायेगा. बाल पंचायत की काजल कुमारी ने कहा की आज  कैलाश सत्यार्थी जी का जन्मदिन है और उन्होंने हम जैसे कई बच्चों के भविष्य को बनाने का काम किया है. हमें गर्व है की मैं कैलाश सत्यार्थी जी के कार्यक्रम का हिस्सा बनी हु.

कार्यक्रम में सुगनी कुमारी, अनिषा कुमारी, ईशा कुमारी, सीमा कुमारी,प्रीति कुमारी, के अलावे सन्नी कुमार,कृष्णा कुमार, विक्रम कुमार, सुधीर कुमार, के अलावे संग्राम से विनती विश्वकर्मा, फातिमा अंसारी, मुकेश कुमार, रौशन कुमार सिन्हा, कैलाश कुमार यादव, उपस्थित थे धन्यवाद ज्ञापन दीपक कुमार ने किया.

shaktiman

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

yatra
add44