BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

ट्रक ने बाइक सवार को कुचला, मौके पर ही हुई दर्दनाक मौत

परिजनों द्वारा मुआवजे की मांग को लेकर करीब 2 घन्टे तक जाम रहा हाईवे

482

सिकन्दर शर्मा,

दुमका: हंसडीहा दुमका मुख्य मार्ग पर हंसडीहा थाना क्षेत्र के कुरमाहाट महावीर मंदिर मोड़ के समीप ट्रक ने बाइक सवार युवक को कुचल दिया. जिससे जामा थाना क्षेत्र के उदलखाप (हरिपुर) गांव निवासी कामदेव मंडल (35) पिता जिया मंडल की घटना स्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गयी.

घटना के बारे में मिली जानकारी के अनुसार कामदेव अपने परिवार, बच्चों के साथ छठ पर्व करने अपने ससुराल रामगढ़ थाना क्षेत्र के कांजो सिमरा गांव आये थे. मंगलवार को वो अपने साढ़ू श्यामलाल मंडल को ट्रेन पर चढ़ाने कुरमाहाट हॉल्ट गये थे.

ट्रेन पर चढ़ाने के बाद वापस वो अपने ससुराल लौट रहे थे तभी लौटने के क्रम में जैसे ही वो बाइक लेकर कुरमाहाट महावीर मंदिर के पास पहुंचे तो हाईवे से दाहिना मुड़ना चाहा, इसी बीच हंसडीहा की ओर से आ रही तेज रफ्तार खाली ट्रक के चालक ने कामदेव को कुचलते हुये आगे निकल गया. टक्कर इतनी जोरदार थी कि कामदेव की घटना स्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गयी, जबकि कामदेव की बाइक ट्रक के बायीं टायर के नीचे फस गया. जिससे ट्रक चालक ट्रक को लेकर फरार होने में नाकामयाब हो गया. धीरे- धीरे भीड़ को जुटता देख ट्रक के चालक और खलासी दोनों ट्रक को घटना स्थल पर ही छोड़कर फरार हो गये.

bhagwati

इधर घटना की सूचना स्थानीय लोगों ने हंसडीहा पुलिस को दी सूचना मिलते ही सहायक अवर निरीक्षक राजेश पासवान, बृंदा उरांव पुलिस बल के साथ मौके पर बिना विलम्ब किये शव को अपने कब्जे में लेकर स्वास्थ केंद्र सरैयाहाट लेकर चले गये. जहां चिकित्सकों ने कामदेव को मृत घोषित कर दिया.

इधर मृतक के परिजनों को घटना की सूचना मिलते ही सभी परिजन घटना स्थल पर पहुंच हाईवे के बीचो-बीच बैठकर सड़क को जाम कर दिया. लोग उचित मुआवजे की मांग को लेकर अड़े रहे पास में ही मेला रहने के कारण धीरे-धीरे भीड़ भी बढ़ रही थी. हाईवे के दोनों ओर वाहनों की लम्बी कतार लग चूंकि थी. माहौल भी धीरे-धीरे बिगड़ता जा रहा था.

माहौल को बिगड़ता देख पुलिस निरीक्षक प्रभुनाथ सिंह ने वरीय अधिकारी से अतिरिक्त पुलिस बल की मांग की. जिसके बाद सरैयाहाट, रामगढ़, जरमुंडी थाना की पुलिस सहित क्यूआरटी पुलिस टीम घटना स्थल पर पहुंच जाम को हटाने के प्रयास में लग गयी. पुलिस के समझाने के बाद भी लोग मुआवजे के लिए अड़े रहे, फिर सरैयाहाट बीडीओ दयानंद कुमार जायसवाल, सीओ द्वारिका बैठा मृतक के परिजनों को समझा बुझाकर हर सम्भव सहायता दिलवाने की बात कह मृतक की पत्नि रामप्यारी देवी को नगद पांच हजार देकर जाम को हटवाया.

लगातार दो घन्टे जाम लगें रहने के कारण वाहनों की लम्बी कतार लग गयी थी. घटना की सूचना मिलने पर एसडीपीओ जरमुंडी अनिमेश नथानी भी घटना स्थल पर पहुंचे. इधर हंसडीहा पुलिस ट्रक एवं बाइक को जब्त कर थाना ले आयी. साथ ही मृतक की पत्नी रामप्यारी देवी के लिखित बयान पर ट्रक नम्बर बीआर 01 जीएच 9963 के चालक के ऊपर तेज व लापरवाही से वाहन चलाने की प्राथमिकी दर्ज कराई है. कामदेव पेसे से मजदूर था वो अपने पीछे पत्नी सहित दो मासूम बेटे राजकिशोर और संदीप को छोड़ गया. पुलिस प्रक्रिया के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए दुमका भेज दिया गया.

 

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

add44