BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

मवेशियों से भरा ट्रक जब्त, तस्कर फरार

497

सिकन्दर शर्मा,

दुमका: भागलपुर मुख्य मार्ग पर हंसडीहा थाना क्षेत्र के बनियारा गांव के समीप प्रतिबंधित पशुओं से भरा ट्रक पुलिस द्वारा जब्त कर थाना ले आया गया.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार अहले सुबह तस्करों द्वारा बिहार से एक 407 ट्रक नं0 BR10GB 4024 में आठ गाय और दो बेल के बछड़े को लोड कर के हंसडीहा थाना के रास्ते बंगाल ले जाने की योजना थी.

मगर हंसडीहा थाना पास करने से पहले ही मवेशी तस्करों के पासरो द्वारा तस्करों को ये सूचना दे दी गयी कि पुलिस हंसडीहा हाइवे पर तैनात हैं.

bhagwati

ये सुन कर ट्रक के चालक एवं ट्रक पर सवार सभी मवेशी तस्कर ट्रक को बनियारा गांव के पास खड़ा कर फरार हो गया. जिसकी सूचना स्थानीय लोगों ने हंसडीहा थाना प्रभारी अमित कुमार लकड़ा को दी.

वहीं सूचना पाकर सहायक अवर निरीक्षक अनुरंजन मिंज पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच ट्रक व मवेशियों को जब्त कर थाना ले आयी. जहां सभी मवेशियों को ट्रक से नीचे उतार कर थाना में रखा गया.

पशुओं को कुरुरता से ले जाने के कारण दो मवेशियों की हालत नाजुक हो गयी हैं. जबकि आठ मवेशियों के शरीर में चोट के निशान थे एवं उसके चमड़े उखड़े हुये थे.

हंसडीहा थाना प्रभारी ने पशु चिकित्सक को फोन कर बुला सभी मवेशियों का ईलाज कराया. उसके बाद मवेशियों की देखभाल के लिए गौरक्षा वाहिनी के अध्यक्ष वासुदेव यादव को जिम्मे नामे पर दे दिया.

खबर लिखे जाने तक इस संदर्भ में देर शाम तक प्राथमिकी दर्ज नहीं हुई थी. इन दिनों मवेशी तस्कर बहुत ज्यादा सक्रिय हो गये हैं. जो की दिन के उजाले में भी पुलिस की आंखों में धूल झोंक कर पशु तस्करी के इस गौरख धंदे को अंजाम दे रहे हैं. जिसका एक उदाहरण आज भी देखने को मिल गया.

shaktiman

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

yatra
add44