BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

बेरोजगारों को मिलेगा रोजगार, गरीबों को सभी सुविधा उपलब्ध करायी जाएगी: सत्यानंद भोक्ता

548

चतरा: झारखंड सरकार के कैबिनेट मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने कहा कि झारखंड के बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा व गरीबों तक सरकार की सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी.

उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन की सरकार मजबूर सरकार नहीं है, बल्कि मजबूत सरकार है और पूरे 5 साल तक चलेगी, क्योंकि हेमंत सोरेन को 51 विधायकों का समर्थन प्राप्त है.

उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार ने पांच वर्ष तक झूठ का सहारा लेकर प्रदेश में शासन किया और पूरे प्रदेश में लूट मची हुई थी.

दरअसल, मंत्री बनने के बाद अपने दो दिवसीय प्रवास के दौरान कल चतरा पहुंचने पर उन्होंने यह बातें कही.

चतरा विधानसभा से राजद के टिकट पर चुनाव जीतने वाले सत्यानंद भोक्ता को राज्य मंत्री परिषद में कैबिनेट मंत्री का दर्जा मिला है.

चतरा दौरे के क्रम में सर्वप्रथम उन्होंने इटखोरी में मां भद्रकाली की पूजा-अर्चना की. वहीं चतरा पहुंचने पर उनका भव्य स्वागत किया गया. पूरे शहर में फूलों की बारिश हुई और जमकर आतिशबाजियां की गई.

bhagwati

इस मौके पर उन्होंने फांसीहारी तालाब में शहीदों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की तथा खैरवार- भोक्ता समाज के द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में पहुंचकर शहीद नीलाम्बर-पीताम्बर को नमन भी किया तथा समाज की ओर से उन्हें समानित किया गया.

इस मौके पर झारखंड सरकार के मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने आगे कहा कि चतरा में बाईपास का निर्माण शीघ्र होगा तथा कृषि विभाग द्वारा बने हॉर्टिकल्चर पार्क का भी जीर्णोद्धार होगा.

उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में विकास की गंगा बहेगी और लोगों के अब अच्छे दिन आएंगे. उन्होंने भाजपा पर पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा की सरकार ने लोगों को सिर्फ ठगने का काम किया है.

उन्होंने कहा कि प्रदेश में भोक्ता खरवार समाज के लोग अभी भी काफी पिछड़े हैं और उनकी तरक्की- प्रगति कराना सरकार की जिम्मेदारी है.

हालांकि, मंत्री परिषद के विभाग के बारे में कुछ भी कहने से इंकार किया और कहा कि हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री के द्वारा जो विभाग दिया जाएगा, उसका निष्ठापूर्वक निर्वहन करेंगे.

उन्होंने कहा कि पांच वर्षों तक भाजपा ने लूट और झूठ के सहारे प्रदेश में शासन किया है. उन्होंने कहा कि चतरा के वर्तमान विधायक और इससे पूर्ववर्ती विधायकों ने क्षेत्र का विकास नहीं किया.

चतरा विधानसभा क्षेत्र सहित पूरे प्रदेश में अन्न से भूखे कोई नहीं मरेगा और उग्रवाद- अपराध पर पूरे प्रदेश में नियंत्रण रखा जाएगा.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

yatra
add44