BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

कश्मीरियों को भारतीय सेना से लड़ने के लिए पाक में देते थे ट्रेनिंग : परवेज मुशर्रफ

435

पाकिस्तान: पाकिस्तान के पूर्व तानाशाह परवेज मुशर्रफ के नए कबूलनामे ने पाक का एक बार और पर्दाफाश कर दिया है. उन्होंने सार्वजनिक रूप से स्वीकार किया कि भारतीय सेना के खिलाफ लड़ने के लिए कश्मीरियों को पाकिस्तान में ट्रेनिंग दी जाती थी. ऐसे कश्मीरी जो आतंकी गतिविधियों की ट्रेनिंग लेते थे उन्हें हीरो कहा जाता था.

मुशर्रफ ने कहा कि ओसामा बिन लादेन और जलालुद्दीन हक्कानी जैसे आतंकवादी पाकिस्तानी नायक हुआ करते थे. पाकिस्तान के राजनेता फरहतुल्लाह बाबर द्वारा बुधवार को ट्वीटर पर साझा किए गए एक वीडियो में मुशर्रफ ऐसा कहते हुए सुने गए.

bhagwati

मुशर्रफ ने यह भी स्वीकार किया कि अफगानिस्तान में भी पाक ने ही धार्मिक आतंकवाद की शुरुआत की थी. उन्होंने कहा कि 1979 में हमने पाकिस्तान को लाभ पहुंचाने और सोवियत संघ (वर्तमान रूस) को वहां से बाहर निकालने के लिए अफगानिस्तान में धार्मिक उग्रवाद की शुरुआत की थी.

उन्होंने कहा कि दुनिया भर के मुजाहिदीनों (आतंकवादियों) को हमने प्रशिक्षित किया, उन्हें हथियारों की आपूर्ति की. वे हमारे नायक थे. हक्कानी हमारे नायक थे. ओसामा बिन लादेन हमारे नायक थे. तब का माहौल अलग था लेकिन अब यह अलग है. नायक बाद में खलनायक बन गए.

कश्मीर में अशांति के बारे में बात करते हुए मुशर्रफ ने कहा कि… पाकिस्तान आने वाले कश्मीरियों को यहां नायक की तरह स्वागत मिला. हम उन्हें प्रशिक्षित करते थे और उनका समर्थन करते थे. हम उन्हें मुजाहिदीन मानते थे जो बाद में भारतीय सेना के साथ लड़ते थे. लश्कर ए तैय्यबा जैसे कई आतंकवादी संगठन इस दौरान मजबूत बने. वे हमारे नायक थे.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

yatra
add44