SACH KE SATH
add_doc_3
add_doctor

कोरोना वैक्‍सीन न मिली तो बंद करना पड़ेगा टीकाकरण: ओडिशा सरकार

भुवनेश्‍वर: देशभर में लोगों को कोरोना के संक्रमण से बचाने के लिए वैक्‍सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है. 1 अप्रैल से तीसरे फेज का वैक्सीनेशन कैंपेन में अब तक लाखों की संख्‍या में लोगों को कोराना वैक्‍सीन लग चुकी है. इस अभियान के तहत 45 साल से ज्यादा की उम्र के लोगों को वैक्‍सीन लग रही है.

वहीं युद्धस्‍तर पर चल रहे वैक्‍सीनेशन अभियान के बीच कुछ राज्य ऐसे हैं , जिनके पास कोरोना वैक्‍सीन का स्‍टाक सीमित बचा है. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे के के बाद अब ओडिशा के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने कहा है कि उनके पास पर्याप्‍त मात्रा में कोरोना वैक्‍सीन नहीं है.

ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नबा किशोर दास ने कहा अब केंद्र से वैक्सीन प्राप्त करना बहुत महत्वपूर्ण है. यदि हमें इन 2 दिनों के भीतर टीका नहीं मिलता है, तो हमें कोरोना टीकाकरण रोकना होगा.

उन्‍होंने कहा कि 1400 में से हमारे 700 टीकाकरण केंद्र पहले ही बंद हो चुके हैं. हमें उम्मीद है कि हमें जल्द ही टीके मिल जाएंगे.

ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री दास ने कहा अभी हमारे पास 5.34 लाख खुराक शेष बची हैं. हम रोजाना 2.5 लाख टीके लगाते हैं. इसके हिसाब से हमारा स्टॉक 2 दिन और चलेगा. हमने केंद्र को 10 दिनों के लिए न्यूनतम 25 लाख टीके भेजने के लिए लिखा है ताकि हम ठीक से टीकाकरण कर सकें. उन्‍होंने कहा यहां टीकाकरण ठीक चल रहा है.