BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

कुश्ती प्रतियोगिता का हुआ आयोजन, फाइनल मुकाबला सोमवार को

590

गोड्डा(हनवारा): नया हाट लगाने के शुभ अवसर पर बुधवार को महागामा प्रखण्ड मुख्यालय स्थित खैरनगर  में दंगल कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जहां क्षेत्र के पहलवानों ने अपना दम खम दिखाया. बता दें कि यह दंगल कुश्ती प्रतियोगिता बुधवार के अलावा आनेवाले दिन शनिवार व सोमवार को भी होगा. जिसका सेमीफाइनल शनिवार को एवं फ़ाइनल मुकाबला सोमवार को होगा. इस प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार 5 भर चांदी का सिक्का, द्वितीय पुरुस्कार 4 भर चांदी का सिक्का एवं तृतीय पुरुस्कार 3 भर चांदी का सिक्का दिया जाएगा.

बुधवार को दंगल प्रतियोगिता को देखने के लिए हजारों की संख्या में लोग आनंद ले रहे थे. इस कुश्ती प्रतियोगिता का विधिवत उद्दघाटन कोयला पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि गुलाम रसूल व रामकोल पंचायत के मुखिया अख्तर हुसैन ने सामूहिक रूप से फीता काटकर किया. वहीं इस प्रतियोगिता में ख़रीब डेढ़ दर्जन पहलवानो ने अपना दम खम दिखाया और ग्रामीणों का दिल जीत लिया. पहलवानों ने एक से बढ़कर एक दांव पेंच को दर्शकों के सामने रखा.

bhagwati

वहीं गुलाम रसूल ने सम्बोधित करते हुए कहा कि खेल आपसी भाईचारे व सद्भाव का परिचय देता है. खेल हर तरह से अति उत्तम है. ग्रामीण क्षेत्रो में इस तरह का आयोजन किया जाना चाहिए ताकि ग्रामीण क्षेत्र के खिलाड़ी भी अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन दिखा सके. वही अख्तर हुसैन ने कहा कि यही अवसर रहता है ग्रामीण क्षेत्र के खिलाड़ियों का जो राज्य स्तर से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक अपने जलवा को बिखेरने का.  ताकि वो अपने जिले के साथ साथ राज्य का नाम रोशन कर सके.

इस अवसर पर हटिया मालिक मु० सलीम व् मु० कलीम ने बताया कि यह दंगल प्रतियोगिता नए हाट लगाने के लिए किया गया है.और आने वाले शनिवार व सोमवार को बिहार ,उत्तरप्रदेश , बंगाल व् उड़ीसा से भी पहलवान बुलाया गया है. जो झारखण्ड में अपना जलवा बिखेरेंगे. इस अवसर पर प्रकाश यादव, मुख्तार,मुर्शिद उर्फ गणि,कलीम,दाऊद आलम,मन्नान आलम, मंजूर मुखिया,आदि कई लोग उपस्थित थे.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

yatra
add44